मरांडी ने 'बेहिसाब' नकदी की बरामदगी पर कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू को गिरफ्तार किए जाने की मांग की

Last Updated 09 Dec 2023 10:37:29 AM IST

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की झारखंड इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू (Dhiraj Prasad Sahu) के परिसर से 'बेहिसाब' नकदी की बरामदगी को लेकर उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।


झारखंड इकाई के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और उससे जुड़ी कंपनियों के खिलाफ आयकर विभाग की तलाशी में अबतक 225 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई है।

मरांडी ने मांग की, ''साहू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो और उन्हें गिरफ्तार किया जाए।''

इस बात पर जोर देते हुए कि इतनी बड़ी नकदी की बरामदगी हैरान कर देने वाली है, उन्होंने मामले में गहन जांच की मांग की और आरोप लगाया कि इस राशि का कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ-साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ भी संबंध है।

सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने राशि गिनने के लिए तीन दर्जन से अधिक नोट गिनने वाली मशीनें लगाई हैं। मशीनों की सीमित क्षमता की वजह से बेहिसाब राशि को गिनने में समय लग रहा है।

'पीटीआई-भाषा' का साहू से संपर्क नहीं हो पाया और उनके कार्यालय ने बताया कि वह उपलब्ध नहीं है।

अधिकारियों ने बताया कि अलमारियों में रखी 200 करोड़ रुपये की नकदी ओडिशा के बोलांगीर जिले में डिस्टिलरी समूह के परिसर से बरामद की गई जबकि शेष राशि ओडिशा के संबलपुर तथा सुंदरगढ़, झारखंड के बोकारो और रांची जैसे अन्य स्थानों से बरामद की गई। कुछ रकम कोलकाता से भी मिली।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक हिंदी समाचार पत्र की खबर साझा की जिसमें दावा किया गया है कि झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू से कथित तौर पर संबद्ध एक कारोबारी समूह के विभिन्न ठिकानों से आयकर विभाग ने 200 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है।

प्रधानमंत्री ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें... जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।’’

भाषा
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment