चतरा में रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर अंधाधुंध Firing, Gangster अमन साहू के गिरोह ने ली जिम्मेदारी

Last Updated 07 Nov 2023 02:50:46 PM IST

झारखंड के चतरा में रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर अपराधियों ने एक बार फिर हमला किया है। निर्माण कार्य करा रही कंपनी के एक सर्वेयर को अपराधियों की गोली लगी है और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। हमला सोमवार को हुआ।


रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर अंधाधुंध Firing

अब जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू के गिरोह ने इस वारदात की जिम्मेदारी ली है। गिरोह के मयंक सिंह ने कहा है कि हम लोगों से सेटलमेंट डील के बगैर इलाके में कोई काम नहीं होने दिया जाएगा।

वारदात के बारे में बताया गया कि बाइक सवार दो अपराधी टंडवा थाना क्षेत्र में शिवपुर-कठौतिया रेलवे लाइन के निर्माण कार्य में लगी मिलेनियम कंस्ट्रक्शन कंपनी की साइट पर पहुंचे और अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। इससे वहां भगदड़ मच गई। दहशत के मारे कर्मी भागने लगे। एक गोली कंपनी के सर्वेयर को लगी। बाद में उसे इलाज के लिए नावाडीह स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया गया है।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

इस बीच, वारदात की जिम्मेदारी लेने वाले अमन साहू गिरोह के मयंक सिंह ने कहा है कि झारखंड के पांच जिलों चतरा, हजारीबाग, रामगढ़, लातेहार, पलामू में जो कोई भी काम कर रहे हैं, मैनेज करके सेटलमेंट करे, उसके बाद ही काम करें, वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

बता दें कि झारखंड में तकरीबन हर महीने रेलवे की साइटों पर अपराधियों और नक्सलियों के हमले हो रहे हैं। बीते 12 अक्टूबर को हजारीबाग जिले के कटकमसांडी थाना अंतर्गत शाहपुर हेस केदर गांव में माओवादी नक्सलियों ने रेलवे लाइन निर्माण कार्य में लगे चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया था।

इसके पहले 25 सितंबर को रांची जिले के मैक्लुस्कीगंज में रेलवे की एक कंस्ट्रक्शन साइट पर नक्सलियों ने हमला कर निर्माण कार्य में लगे तीन वाहनों और एक जेनरेटर को फूंक डाला था।

इसी तरह एक सितंबर को सिमडेगा जिले में कनरवा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे की कंस्ट्रक्शन साइट पर प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई ने हमला कर एक पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया था।

बीते 23 अगस्त को पलामू में भी नक्सलियों ने एक रोड कन्स्ट्रक्शन साइट पर हमला कर आठ गाड़ियों को फूंक डाला था। मई महीने में चतरा के टंडवा थाना क्षेत्र शिवपुर-कठौतिया रेलवे लाइन में भी कन्स्ट्रक्शन साइट पर हमला कर एक पोकलेन मशीन में आग लगा दी गई थी। पूर्व में रेलवे रेलवे विकास निगम लिमिटेड रांची ने हमलों की लगातार हो रही घटनाओं पर राज्य सरकार के गृह विभाग को हाल में पत्र लिखकर सुरक्षा की गुहार लगाई थी। पत्र में ऐसी कुछ घटनाओं का उल्लेख करते हुए कहा गया था कि इस वजह से रेलवे की कई परियोजनाएं बाधित हो रही हैं।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment