Jharkhand के 15 जिलों में मॉनसूनी बारिश के बीच वज्रपात, 11 की मौत

Last Updated 20 Jun 2023 09:34:16 PM IST

झारखंड में 24 घंटे पहले पहुंचे मॉनसून के बादलों ने मंगलवार को रांची सहित राज्य के 24 में से 15 जिलों में झमाझम बारिश कराई है। मॉनसूनी वर्षा के साथ ही राज्य के अलग-अलग इलाकों में पिछले 24 घंटों के दौरान वज्रपात की कई घटनाएं हुई हैं, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई है। जबकि, डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।


Jharkhand में बारिश के बीच वज्रपात, 11 की मौत

झारखंड के गुमला जिले में तीन, रामगढ़, रांची, खूंटी और सिमडेगा में दो-दो लोगों की मौत की खबरें मिली हैं। खूंटी जिले के तोरपा प्रखंड अंतर्गत गुड़गुड़चुआं गांव में वज्रपात से एक साथ 14 लोग घायल हो गए।

मौसम केंद्र ने अगले चार दिनों के लिए राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। संभावना जताई गई है कि आगामी 23 जून तक रांची, हजारीबाग, रामगढ़, खूंटी, चतरा, गुमला, लातेहार, लोहरदगा, सिमडेगा, देवघर, धनबाद, चाईबासा, गोड्डा, कोडरमा, सिमडेगा और दुमका जिलों में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटे में राज्य के दुमका जिले के मसानजोर में सबसे अधिक 73 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई है। बताया गया है कि ''इन जिलों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। राज्य के सभी जिलों के तापमान में अगले दो से तीन दिनों में 4 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा सकती है। 21 से लेकर 23 जून तक राज्य में सभी स्थानों पर मॉनसून की वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है।''

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment