पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस 27 जून से, दो ट्रायल रन के दौरान जानवरों से हुई थी टक्कर

Last Updated 21 Jun 2023 01:47:54 PM IST

पटना और रांची के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन 27 जून से शुरू होगा। ट्रेन के दो ट्रायल रन पूरे हो चुके हैं। हालांकि दोनों ट्रायल रन के दौरान ट्रेन दो से तीन जगहों पर ट्रैक पर जानवर आ गए। एक जगह जानवर से टक्कर भी हो गई।


ट्रायल रन के दौरान हुई टक्कर से ट्रेन को कोई क्षति तो नहीं पहुंची, लेकिन गति नियंत्रित करने के लिए तीन बार इमरजेंसी ब्रेक का इस्तेमाल करना पड़ा। रेलवे सूत्रों के अनुसार, नियमित परिचालन शुरू होने के पहले एक और ट्रायल रन कराया जा सकता है।

इस बीच ट्रेन के परिचालन का शेड्यूल तय कर लिया गया है। एक-दो दिनों में आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया जाएगा। रेलवे सूत्रों के मुताबिक, यह ट्रेन हफ्ते में छह दिन चलेगी।

मंगलवार को इसका परिचालन नहीं होगा। हर रोज पटना जंक्शन से सुबह 7 बजे खुलकर यह दोपहर एक बजे रांची और 1.20 पर हटिया स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में यह हटिया से 3.55 बजे और रांची से 4.15 पर खुलकर रात 10 बजकर 10 मिनट पर पटना पहुंचेगी।

385 किलोमीटर की दूरी तय करने में ट्रेन सवा छह घंटे का वक्त लेगी। बताया जा रहा है कि इसकी औसत स्पीड 61 किमी प्रति घंटा होगी।

किराया भी निर्धारित कर लिया गया है, लेकिन इसका ऐलान नहीं किया गया है।

सूत्रों के अनुसार पटना से रांची वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर करने के लिए यात्रियों को एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए 1,760 रुपये और चेयरकार के लिए 890 रुपये देने होंगे। इसमें कैटरिंग की राशि नहीं जोड़ी गई है। यात्री अपनी इच्छा के अनुसार, खाने का ऑर्डर दे सकते हैं। इसके लिए यात्रियों को अतिरिक्त राशि का भुगतान करना होगा।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment