Jharkhand के Dhanbad में मेले में Food Stall का चाट-गोलगप्पे खाकर 150 से अधिक बीमार

Last Updated 20 Apr 2023 01:07:32 PM IST

झारखंड (Jharkhand) के धनबाद जिले (Dhanbad Distt.) के बलियापुर प्रखंड (Balliapur Block) के हुचकटांड़ गांव (Huchaktand Village) में आयोजित एक मेले में बुधवार की रात विषाक्त चाट और गोलगप्पे खाकर 150 से अधिक लोग बीमार पड़ गये।


धनबाद में मेले में फूड स्टॉल का चाट-गोलगप्पे खाकर 150 से अधिक बीमार

मेला एक धार्मिक आयोजन के मौके पर लगा था और इस मौके पर कई फूड स्टॉल (food stall) लगाए गए थे। फूड स्टॉल पर खाने वाले लोग बड़ी संख्या में फूड पॉइजनिंग (food poisoning) के शिकार हो गए और उल्टी दस्त और पेट दर्द की शिकायत लेकर एसएनएमएमसीएच (SNMMCH) और शहर के अन्य अस्पतालों में इलाज कराने पहुंचे।

बड़ी संख्या में मरीजों के आने के बाद SNMMCH प्रबंधन ने जूनियर रेजिडेंट और मेडिकल स्टूडेंट के साथ पारा मेडिकल स्टाफ को मरीजों के इलाज में लगा दिया। इधर इतनी बड़ी संख्या में लोगों के फूड प्वाइजनिंग का शिकार होने की खबर पाकर जिला प्रशासन ने भी त्वरित कार्रवाई की।

जिले के उपायुक्त ने बलियापुर के सीओ रामप्रवेश (CEO Rampravesh) को अस्पताल में भेजा। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से बीमार लोगों के बारे में बात की और उनका बेहतर से बेहतर इलाज करने को कहा। हालांकि इलाज के बाद मरीजों की स्थिति में सुधार है।

घटना के संबंध में हुचुक टांड़ गांव के लोगों ने बताया कि बुधवार को गांव में भोक्ता मेला लगा था। मेले में करमाटांड़ के साथ आसपास के कई पंचायतों के ग्रामीण जुटे थे। मेले में शाम चार से छह बजे के बीच बड़ी संख्या में महिला-पुरुष और बच्चों ने एक ठेले पर चाट और फुचका खाया था।

शाम होते ही लोगों की तबीयत खराब होने लगी। रात नौ बजे के करीब पहला मरीज एसएनएमएमसीएच में इलाज कराने को पहुंचा। फिर लगभग 150 मरीज इलाज के लिए पहुंचे। इसके अलावा भी कई मरीजों ने निजी अस्पतालों में इलाज कराया।

आईएएनएस
धनबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment