झारखंड के खूंटी में घर में आग लगने से मां-बेटी की मौत

Last Updated 07 Feb 2023 01:29:09 PM IST

झारखंड के खूंटी में मंगलवार तड़के एक घर में आग लगने से मां और बेटी की जलकर मौत हो गई। हादसा खूंटी जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित अमृतपुर मुहल्ले का है।


यहां एसएस कल्याण छात्रावास के सामने एक कच्चे मकान से सुबह अचानक आग की तेज लपटें उठने लगीं। आस-पड़ोस के लोग कुछ मदद कर पाते, इसके पहले पूरा मकान आग में स्वाहा हो गया। जिस वक्त घर में आग लगी, वहां तीन लोग थे। इनमें से एक सलोमी कच्छप किसी तरह बाहर निकलने में कामयाब रहीं, जबकि 75 वर्षीय सुसाना कच्छप और उनकी 35 वर्षीया बेटी पुष्पा कच्छप घर में ही फंस गईं और उन्होंने दम तोड़ दिया। इनमें पुष्पा कच्छप मूक बधिर थीं। घर में सभी लोग सोए हुए थे, उसी वक्त शॉट सर्किट से घर में आग लग गई।

बाद में सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक सब कुछ जलकर रख हो चुका था। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

बता दें कि बीते दस दिनों के अंदर झारखंड में आग लगने की अलग-अलग घटनाओं में 23 लोगों की मौत हो चुकी है। 27 जनवरी की रात धनबाद के हाजरा हॉस्पिटल में आग लगने से दो डॉक्टरों सहित पांच लोग मारे गए थे। इसके बाद 31 जनवरी की रात धनबाद के ही आशीर्वाद अपार्टमेंट में लगी आग में एक साथ 14 लोगों की मौत हुई थी। इसी दिन हजारीबाग जिले के बरकट्ठा में पुआल की ढेर में लगी आग की चपेट में आकर दो बच्चों की जान चली गई थी।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment