छत्तीसगढ़ PSC में साक्षात्कार के नंबर होंगे कम : भूपेश बघेल

Last Updated 01 Aug 2023 08:23:09 PM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात के क्रम में बिलासपुर के बहतराई स्टेडियम में छात्रों से संवाद किया। छात्रों ने समस्याएं तो बताई, साथ में रोचक सवाल भी किए। मुख्यमंत्री बघेल ने भी अपने जवाबों से छात्रों का दिल जीत लिया।


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने युवाओं से राजनीति में आने का आह्वान किया। इसके साथ ही कहा कि पीएससी परीक्षा में साक्षात्कार के अंक कम किए जाएंगे। भूपेश बघेल ने कहा कि बहुविकल्पीय परीक्षाओं में अभ्यर्थियों की मांग के आधार पर आयोग द्वारा निर्णय लिया गया है कि भविष्य में आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में वर्गवार कटऑफ सूची लिखित परीक्षा के साथ जारी की जाएगी। पीएससी द्वारा आयोजित परीक्षाओं में इंटरव्यू में जो ज्यादा नंबर हैं, उन्हें भी कम किया जाएगा।

भेंट-मुलाकात के दौरान रायगढ़ से आये युवा संग्राम सिंह ने मुख्यमंत्री से पूछा कि आपके चेहरे की चमक का राज क्या है?

मुख्यमंत्री ने उत्तर दिया कि मेरे चेहरे की चमक का राज छत्तीसगढ़ की तीन करोड़ जनता की दुआ है।

कोरबा से आई कविता ने बताया कि हमारी छत्तीसगढ़ी संस्कृति को सहेजने के लिए बड़ा काम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया है।

साइंस कॉलेज बिलासपुर के छात्र प्रियांशु दुबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवा हर समस्या का समाधान निकाल सकते हैं। प्रदेश में युवा ऊर्जा के लिए बहुत सकारात्मक माहौल है।

हसौद महाविद्यालय की अंतिम वर्ष की छात्रा दर्शनी रात्रे ने कहा कि मैं कालेज स्टूडेंट हूं, सभी के कॉलेज जीवन में कुछ न कुछ किस्सा होता है, मुख्यमंत्री जी आपके कॉलेज जीवन का कौन सा यादगार किस्सा है?

मुख्यमंत्री ने बताया कि मैं साइंस कॉलेज रायपुर में मैथ्स लेकर पढ़ रहा था। तीन हॉस्टल थे। किसी भी हॉस्टल में पंखा नहीं था। हमने तीनों हॉस्टल में पंखा लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। उस समय अजीत जोगी कलक्टर थे। वो आए और हमारी बात सुनी। आठ दिनों में हमारी मांग पूरी हो गई।

सारंगढ़ से आई एक छात्रा ने कहा कि उनके कॉलेज में बाटनी में पीजी होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले सत्र से इसे आरंभ कर देंगे।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में महाविद्यालय आरंभ करने के लिए युवाओं ने धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि विभाग में वैकेंसी जल्द ही निकाली जाएगी।

मुंगेली की एक छात्रा ने पोस्ट मैट्रिक छात्रावास की मांग की। मुख्यमंत्री ने इसे पूरा करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री से एक छात्रा ने कहा कि बिलासपुर में बड़ी संख्या में छात्र-छात्रा बाहर से सीजीपीएससी की तैयारी करने आते हैं। इनके लिए एक हॉस्टल हो जाएगा तो बहुत अच्छी व्यवस्था होगी। मुख्यमंत्री ने इस सुझाव का स्वागत करते हुए कहा कि यह बहुत अच्छा सुझाव है। अगले सत्र से हॉस्टल की सुविधा हो जाएगी।

एक छात्रा ने पेटोल की बढ़ती कीमतों की चर्चा की तो मुख्यमंत्री ने चुटीले अंदाज में कहा कि यह तो ऊपर वालों की वजह से है। साथ ही अपने चेहरे पर हाथ फेरा और दाढी की तरफ इशारा किया। इतना ही नहीं उन्होंने युवाओं से राजनीति में आने का आह्वान भी किया।

आईएएनएस
बिलासपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment