छत्तीसगढ़ मे PM मोदी बोले- घोटालों में लिप्त भूपेश बघेल सरकार कांग्रेस के लिए ATM

Last Updated 07 Jul 2023 01:59:52 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज रायपुर (Raipur) पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ को हज़ारों करोड़ रुपये की सौगात दी है। पीएम ने यहां लोगों को भी संबोधित किया।


छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव का शंखनाद करते हुए कांग्रेस और छत्तीसगढ़ की सरकार पर जमकर हमला बोला और भूपेश बघेल सरकार को घोटालों की सरकार बताते हुए कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ को एटीएम बता डाला।

राजधानी के साइंस कालेज मैदान में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने सिलसिलेवार कांग्रेस, विपक्षी दलों से लेकर प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार पर एक-एक कर हमले बोले।

उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ के विकास के सामने बहुत बड़ा पंजा दीवार बनकर खड़ा है, ये कांग्रेस का पंजा है। कांग्रेसी पंजा ने ठान लिया है कि वह छत्तीसगढ़ को लूट-लूटकर बर्बाद कर देगा।

कांग्रेस द्वारा अपने घोषणा पत्र में शराबबंदी को लेकर किए गए वादे का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, गंगा जी की झूठी कसम खाने का पाप कांग्रेस ही कर सकती है। याद कीजिए गंगा जी को साक्षी मानकर इन्होंने घोषणा-पत्र जारी किया था। उस घोषणा-पत्र की याद दिलाते ही कांग्रेस की याददाश्त चली जाती है। छत्तीसगढ़ में शराबबंदी करने का वादा किया था। अनुसूचित जनजाति की ग्रामसभाओं को शराबबंदी का अधिकार देने का वादा किया था।

राज्य में शराब बंदी न होने और घोटाले के आरोपों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा छत्तीसगढ़ की सरकार के पांच साल पूरे होने को है। मगर सरकार ने विकास की जगह हजारों करोड़ का शराब घोटाला किया। इसकी पूरी जानकारी अखबारों में भरी पड़ी है। आरोप है कि कमीशन के पैसे उगाहे जाते है, ये पैसे कांग्रेस के खाते में गए हैं। कहने वाले कहते है कि शराब घोटाले की मारामारी ही ढाई-ढाई साल का फॉर्मूला लागू नहीं हो पाया। कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम की तरह है।

राज्य में हो रहे घोटालां का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, यहां ऐसा कोई काम या विभाग नहीं जो संदेह के बाहर है। यहां कोल माफिया, रेत माफिया, भू माफिया न जाने कितने घोटाले हुए। कांग्रेस भ्रष्टाचार और कुशासन का माडल बन चुकी है। यहां कोई विभाग नहीं है, जो संदेह के घेरे से बाहर है। कोल माफिया, रेत माफिया, भू-माफिया। कैसे-कैसे माफिया यहां फल-फूल रहे हैं। हर घर तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने के जल-जीवन मिशन तक को इन्होंने नहीं छोड़ा। यह सूबे के मुखिया से लेकर मंत्रियों पर घोटाले से गंभीर से गंभीर आरोप लगते रहे हैं। आज छत्तीसगढ़ से चारों तरफ हर कोने से हर जुबान से एक ही आवाज उठ रही है। बदलबो...बदलबो... ये दारी कांग्रेस के सरकार ल बदलबो...।

भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी अभियान और विपक्षी दलों की एकता पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा, जिसने भ्रष्टाचार किया है वह बचेगा नहीं।
 

आईएननस
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment