विधानसभा, आम चुनाव के रोडमैप पर चर्चा करेगा कांग्रेस का रायपुर अधिवेशन

Last Updated 23 Feb 2023 01:03:39 PM IST

इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव और 2024 में आम चुनाव के रोडमैप पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस ने शुक्रवार से रायपुर, छत्तीसगढ़ में अपने 85वें अधिवेशन के लिए कमर कस ली है।


विधानसभा, आम चुनाव के रोडमैप पर चर्चा करेगा कांग्रेस का रायपुर अधिवेशनRaipur session of Congress will discuss the roadmap for assembly, general elections

तीन दिवसीय बैठक के एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए सत्र संचालन समिति की बैठक के साथ शुरू होगा।

पार्टी के लगभग 15,000 प्रतिनिधि, 1,338 निर्वाचित और 487 एआईसीसी सदस्य, 9,915 पीसीसी प्रतिनिधि और 3,000 पीसीसी सदस्यों के पूर्ण सत्र में शामिल होने की उम्मीद है।

पार्टी महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने कहा है कि पूर्ण सत्र की टैगलाइन हाथ से हाथ जोड़ो होगी - जो कि 26 जनवरी से शुरू हुआ आउटरीच कार्यक्रम है।

पार्टी के जिलाध्यक्ष, 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ चलने वाले 120 अन्य लोगों और फ्रंटल संगठनों के पदाधिकारियों के भी पूर्ण सत्र में शामिल होने की संभावना है।

हालांकि, कांग्रेस के संविधान के अनुसार, केवल निर्वाचित एआईसीसी सदस्य ही पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस वकिर्ंग कमेटी के चुनावों में मतदान कर सकते हैं।

अक्टूबर में, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीडब्ल्यूसी के स्थान पर 47 सदस्यीय संचालन समिति का गठन किया था, जिसमें उनके पूर्ववर्ती सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह शामिल थे।

आईएएनएस
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment