छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में 5 जवान शहीद

Last Updated 04 Apr 2021 12:41:03 AM IST

होली से पहले नारायणपुर में पांच जवानों को शहीद करने के बाद बेखौफ नक्सलियों ने शनिवार को फिर से कोबरा बटालियन से एक, बस्तरिया बटालियन से दो और डीआरजी के दो जवानों को शहीद कर दिया।


छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में 5 जवान शहीद

शनिवार दोपहर हुई मुठभेड़ में 12 जवान घायल हैं। करीब तीन घंटे चली मुठभेड़ में नक्सलियों को भी भारी नुकसान हुआ है। एक महिला नक्सली का शव मिला है। घायल जवानों को निकालने के लिए एयरफोर्स के 17 हेलीकाप्टर और नौ एंबुलेंस को रवाना किया गया है।

जानकारी के मुताबिक एसटीएफ, डीआरजी और कोबरा बटालियन के 400 जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए निकले थे। बीजापुर में तररेम के जंगलों में उनका सामना नक्सलियों से हो गया। दोनों ओर से फायरिंग कई घंटे चली। बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर सुकमा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के जोनागुड़ा ग्राम के समीप घटना घटी।

बताया जाता है कि पुलिस की संयुक्त सर्चिग टीम कुख्यात नक्सली कमांडर हिड़म की मौजूदगी की खबर के बाद तलाशी के लिए निकली थी और दुर्गम पहाड़ियों में एंबुश में फंस गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुरक्षा बलों और नक्सली मुठभेड़ में पांच जवानों की शहादत पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा है कि सुरक्षा बलों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। नक्सलियों के विरूद्ध सुरक्षा बल और भी तेजी से अभियान चलाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस घटना में घायल जवानों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment