छत्तीसगढ़: संदिग्ध नक्सलियों ने की जवान की हत्या

Last Updated 01 Sep 2020 03:51:52 PM IST

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में शिविर से भागे छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान की हत्या हो गई।


पुलिस ने इसके पीछे नक्सलियों का हाथ होने की आशंका जताई है।

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने मंगलवार को बताया कि जिले के बोदली और कड़ेमटा गांव के मध्य जंगल में पुलिस ने छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के हवलदार कनेर नेताम (32) का शव बरामद किया है।    

पल्लव ने बताया कि छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 22वीं बटालियन का जवान नेताम का पिछले महीने उसके गृह जिले कांकेर से बोदली शिविर में तबादला किया गया था।    

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नेताम का तबादला होने के बाद वह 25 अगस्त को बोदली शिविर आया तथा 28 अगस्त को वह बगैर किसी को बताए कहीं चला गया। बाद में वह वापस नहीं लौटा।     

पल्लव ने बताया कि जवान के लापता होने के बाद दूसरे दिन उसकी खोज में पुलिस दल को रवाना किया गया था। इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि उसने करीब के घोटिया गांव में किसी के घर में खाना खाया था तथा एक ग्रामीण ने उसे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के मालेवाही गांव स्थिति शिविर तक पहुंचाया था लेकिन नेताम शिविर तक नहीं गया और वहां से भाग गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को आशंका है कि जंगल में पहुंचने के बाद नेताम को नक्सलियों ने पकड़ लिया था और बाद में उसकी हत्या कर दी गई। उसके सिर पर चोट के निशान मिले हैं। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।     

अधिकारी ने बताया कि शव के करीब से कोई भी पर्चा बरामद नहीं किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।     

पल्लव ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि नेताम इससे पहले भी गीदम में तैनाती के दौरान ड्यूटी से बिना बताए कहीं चला गया था तथा दो-तीन दिनों बाद लौट आया था।

भाषा
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment