NRC के जरिए देश में आग लगाना चाहती है केंद्र सरकार: बघेल

Last Updated 14 Dec 2019 03:48:41 PM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुआई वाली केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग पूरे देश में एनआरसी लागू कर देश में आग लगाना चाहते हैं।


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

यहां रामलीला मैदान में कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित 'भारत बचाओ रैली' में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा, "आज ये लोग पूरे देश में एनआरसी लागू करना चाहते हैं, ये देश में आग लगाना चाहते हैं। हम कांग्रेस के लोग जान देना जानते हैं, देश की एकता के लिए महात्मा गांधी ने जान दी। इंदिरा और राजीव गांधी ने बलिदान दिया।"

उन्होंने कहा, "आज ऐसा लग रहा है कि बंदर के हाथ में उस्तरा आ चुका है। ये केवल जलाना जानते हैं, ये केवल काटना और बांटना जानते हैं। उन्होंने (भाजपा सरकार) नोटबंदी की, 125 लोग लाइन में लगकर मर गए, जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) लाए तो व्यापारी लोग आत्महत्या करने लगे, ये (अनुच्छेद) 370 और 35ए खत्म किए तो कश्मीर में ताला लग गया।"

उन्होंने कहा, "आज के समय में कांग्रेस ही एक मात्र विकल्प है और उसके नेता राहुल गांधी हैं। ये (केंद्र सरकार) किसान विरोधी हैं, ये व्यापारी विरोधी हैं, इन्होंने राज्यों को सताना शुरू कर दिया है, राज्यों को जीएसटी का पैसा देना बंद कर दिया है।"



उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ में किसानों को मैं समर्थन मूल्य 2500 रुपये देना चाहता हूं, लेकिन उसमें उन्होंने रोक लगा दी है। हमारे राज्य में पिछले साल किसी किसान ने आत्महत्या नहीं की। राहुल गांधी ने कहा था कि 'न्याय' होगा और मैं कहना चाहता हूं कि न्याय होगा और 2500 रुपये किसानों की जेब में जाएगा।"

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment