अंबानी के मन की बात सुनाते हैं मोदी : राहुल

Last Updated 15 Nov 2018 06:23:38 AM IST

कांग्रेस के स्टार प्रचारक एवं पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथ लेते हुए बुधवार को कहा कि वह अपने मित्र अंबानी के मन की बात सुनते हैं और फिर जनता को वही सुना देते हैं।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

गांधी बुधवार को बिलासपुर जिले में तखतपुर विधानसभा क्षेत्र के खपरी गांव में आयोजित विशाल चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसी के मन की बात नहीं कही जाएगी, बल्कि जनता के मन की बात सुनी जाएगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि देश के बैंकों से हजारों करोड़ रुपये का कर्ज प्रधानमंत्री के ही कुछ मित्रों ने ले रखा है और ऐसे कई लोग तो करोड़ों रुपये का कर्ज लेने के बाद देश को चूना लगाकर विदेश भाग गये, जो सरकार की शह के बगैर असंभव था। ये रुपये भी देश के मजदूरों, किसानों तथा गरीबों का है और ईमानदारी का दम भरने वाली मोदी सरकार इन रुपयों की वसूली के लिए कुछ नहीं कर रही है।

उन्होंने भाजपा के सबके खाते में 15-15 लाख रुपये तथा हर वर्ष दो करोड़ लोगों को नौकरी देने की गारंटी जैसे पूर्व के चुनावी वादों को लेकर प्रधानमंत्री का उपहास उड़ाते हुए कहा कि इन वादों को पूरा करना तो दूर की बात प्रधानमंत्री किसानों के फसल बीमा का पैसा भी अंबानी की जेब में डाल रहे हैं।

रमन सरकार को भी घेरा

गांधी ने छत्तीसगढ़ में आउटसोर्सिंग के जरिये सरकारी पदों पर भर्ती के मामले को लेकर रमन सिंह सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य के लाखों युवा बेरोजगार हैं लेकिन इसके बावजूद आउटसोर्सिंग के जरिए भर्ती की जा रही है। उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार की ¨खचाई की और कहा कि एक तरफ गरीबों को केरोसिन के भी लाले पड़ रहे हैं और दूसरी तरफ सरकार उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने में लगी है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही आउटसोर्सिंग बंद की जाएगी। आज गरीब का बेटा-बेटी स्कूलों में जा पाने को भी मोहताज है। कांग्रेस की सरकार आने पर जनता का पैसा स्कूल, कालेज, अस्पताल, यूनिवर्सिटी में उपयोग होगा।  कांग्रेस की सरकार आने पर इलाज के साथ दवाई वितरण भी मुफ्त होगा। उन्होंने छत्तीसगढ़ में नान घोटाले का भी जिक्र किया और कहा कि पिछले 15 साल के भाजपा सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार की सीमाएं लांघ दी गयी।

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment