छत्तीसगढ़ : नक्सली हमले में बीएसएफ का जवान शहीद

Last Updated 11 Nov 2018 04:46:00 PM IST

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में रविवार को नक्सलियों द्वारा किए गए एक विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सहायक सब-इंस्पेक्टर महिंदर सिंह शहीद हो गए।


नक्सली हमले में बीएसएफ का जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा किए गए एक विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) अधिकारियों ने कहा कि नक्सलियों ने उस वक्त विस्फोट किया, जब जवान गश्त पर थे। राज्य में विधानसभा चुनाव के पहले चरण से एक दिन पहले यह हमला हुआ है। सोमवार को राज्य विधानसभा के लिए इस इलाके में मतदान होना है। छत्तीसगढ़ में बीते 16 दिनों में यह चौथा नक्सली हमला है।

शहीद जवान राजस्थान का रहने वाला था। जवान बीएसएफ के एक दल का हिस्सा था, जो कोयाली बेड़ा जंगल इलाके के समीप बिछी गुप्त इंप्रोवाइजड विस्फोटक उपकरणों पर चला था।

कांकेर पुलिस अधीक्षक के.एल. ध्रुव ने कहा, "नक्सलियों ने एक के बाद एक छह श्रृंखलाबद्ध बारूदी सुरंग विस्फोट किए। इस विस्फोट में महेंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए। महेंद्र सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद रायपुर रवाना किया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।"



पुलिस ने कहा कि बेदरे थाना क्षेत्र में रविवार सुबह पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया। मृत नकस्ली लड़ाकू वर्दी में था। घटना स्थल से एक रायफल भी बरामद की गई है।

छत्तीसगढ़ में चुनाव के दौरान सुरक्षा को बढ़ाने के लिए अर्धसैनिक बल समेत सुरक्षा बलों की 500 से ज्यादा अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं।

आईएएनएस
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment