रमन दिल्ली दौरा बीच में छोड़ हुए रायपुर रवाना, बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

Last Updated 24 Apr 2017 07:45:14 PM IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार को नक्सलियों के बड़े हमले और इसमें केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के कई जवानों के शहीद होने की घटना के मद्देनजर मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह अपना दिल्ली दौरा बीच में छोड़ रायपुर के लिए रवाना हो गए है.


डा. रमन सिंह (फाइल फोटो)

सरकारी सूात्रों ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही डा. सिंह ने दिल्ली में अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को रद्द कर दिया और रायपुर के लिए रवाना हो गए है. उन्होने अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक आहूत की है जिसमें शासन, पुलिस एवं केन्द्रीय बलों के आला अधिकारियों के साथ पूरी स्थिति की समीक्षा करेंगे. डा. सिंह प्रधानमंत्री द्वारा आहूत नीति आयोग की बैठक के सिलसिले में दिल्ली गए थे.

इस बीच इस घटना में घायल सात जवानों को उपचार के लिए रायपुर के लिए रवाना किया गया जिसमें एक घायल जवान ने रास्ते में दम तोड़ दिया.

शेष छह जवानों को राजधानी के दो निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. घायल जवानों ने बातचीत में कहा कि जवानो ने जमकर मोर्चा लिया और जवाबी फायरिंग की, जिसमें तमाम नक्सलियों के भी मारे जाने की पूरी संभावना है.

घायल जवानों के अनुसार हमलावर नक्सलियों की संख्या तीन सौ से भी अधिक थी और उसमें बड़ी संख्या में महिला नक्सली शामिल थी. उन्होने बताया कि उनके घटनास्थल से रवाना किए जाने के समय भी मुठभेड़ जारी थी.

सुकमा जिले का यह वहीं इलाका है,जहां पर 2010 में नक्सलियों के घात लगाकर किए हमले मे सीआरपीएफ के 75 जवान शहीद हो गए थे.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment