Bihar Floor Test: बिहार विधानसभा में तेजस्वी ने नीतीश पर कसा तंज, कहा- एक ही टर्म में 3 बार CM पद की शपथ लेने वाला नहीं देखा

Last Updated 12 Feb 2024 03:17:34 PM IST

राजद के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विधानसभा में सोमवार को नीतीश कुमार को नौवीं बार मुख्यमंत्री बनने पर धन्यवाद दिया।


उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नौ बार तो शपथ ली, लेकिन एक ही टर्म में तीन-तीन बार शपथ ले ली, ऐसा नजारा हम लोगों ने नहीं देखा है।

बिहार विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा में भाग लेते हुए तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार हमारे लिए आदरणीय थे, हैं और रहेंगे।

उन्होंने कहा कि कई बार मुख्यमंत्री बोलते रहे हैं कि तुम मेरे बेटे के जैसा हो। हम भी अपना गार्जियन मानते हैं। राजा दशरथ भी राम को वनवास नहीं भेजना चाहते थे, लेकिन कैकयी के कारण उन्हें भेजना पड़ा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को उन कैकयी को पहचानना होगा। हम मानते हैं कि हम वनवास नहीं आए हैं, बल्कि हमको इन्होंने जनता के बीच भेजा है, जनता के सुख-दुख का भागीदार बनने के लिए। भाजपा वाले मोदी जी की गारंटी की बात करते हैं। क्या प्रधानमंत्री मोदी इस बात की गारंटी दे सकते हैं कि नीतीश कुमार फिर से पाला नहीं बदलेंगे।

उन्‍होंने कहा कि कोई आए न आए, जब समय आएगा तो तेजस्‍वी आएगा। नीतीश कुमार को समाजवादी परिवार का बताते हुए कहा कि आप तो गठबंधन में विपक्ष को एक करने और प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए झंडा उठाए थे। जो आप झंडा लेकर चले थे कि मोदी को देश में रोकना है, अब आपका भतीजा झंडा उठाकर मोदी को बिहार में रोकने का काम करेगा।

उन्होंने 17 महीने की सरकार में किए गए कार्यों की गारंटी लेने पर भाजपा नेताओं से पूछा कि अब आप सरकार में हैं, क्या, इस सरकार में जो काम होगा, उसकी गारंटी आप नहीं लेंगे। पिछली सरकार में हमने नौकरियां दी हैं तो क्यों न क्रेडिट लें।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment