बिहार में दारोगा को कुचलकर मारने पर भड़की BJP, गिरिराज ने कहा- नीतीश जिम्मेदार

Last Updated 20 Dec 2023 12:20:00 PM IST

बिहार के बेगूसराय जिले में मंगलवार देर रात एक शराब तस्कर द्वारा कार से कुचलकर एक दारोगा की जान लेने की घटना को लेकर भाजपा भड़क गई है।


केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि इसके लिए सिर्फ और सिर्फ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं।

सिंह ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा कि शरबबंदी की गलत नीतियों के कारण और नीतीश की जिद के कारण आज कई हजार लोगों को जेल जाना पड़ा, जिसमें कई बेगुनाह भी शामिल हैं। कई लोगों की शराब माफियाओं ने हत्या कर दी। आज उसी का दुष्परिणाम है कि बेगूसराय में एएसआई (दारोगा) को माफिया ने कुचलकर मार डाला।

उन्होंने कहा कि इसके लिए सिर्फ नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई कानून है तो उसके तहत नीतीश कुमार पर कारवाई होनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने आगे यह भी कहा कि नीतीश अपनी जिद छोड़ें और इस कानून पर पुनर्विचार करें। उन्होंने इसके लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की भी बात कही।

इधर, भाजपा के प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने कहा कि नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ने माफियाओं के संरक्षण को दिमाग में रखते हुए बिहार को अपराध का और माफियाओं का स्पेशल इकोनामिक जोन यानी विशेष आर्थिक क्षेत्र बना दिया है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार चाहते हैं कि माफियाओं का डर पुलिस और प्रशासन में हमेशा बना रहे, इसलिए बेगूसराय जैसी घटनाओं के रुकने का तो सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार बेगूसराय जैसी घटनाओं पर न सिर्फ चुप रहते हैं, बल्कि प्रशासन को भी कोई कदम उठाने से रोकते हैं।

बेगूसराय जिले के नावकोठी थाना क्षेत्र में मंगलवार की देर रात शराब तस्कर ने ड्यूटी में तैनात दारोगा खामस चौधरी को कार से कुचल कर जान ले ली।
 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment