Bihar News: अचानक लालू, तेजस्वी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की मुलाकात, हुई खास बातचीत

Last Updated 04 Nov 2023 06:48:47 AM IST

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) और उनके बेटे एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शुक्रवार शाम राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की।


लालू प्रसाद यादव एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

लालू और तेजस्वी जद (यू) के वरिष्ठ नेता नीतीश के आवास पर करीब आधे घंटे रहे। बैठक में क्या चर्चा हुई, इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

हालांकि, इस संबंध में जानकारी होने का दावा करने वाले सूत्रों ने कहा कि इस दौरान हुई बातचीत राज्य में सत्तारूढ़ 'महागठबंधन' और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के इर्द-गिर्द केंद्रित रही। जदयू और राजद, दोनों विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया(I.N.D.I.A.)’ का हिस्सा हैं।

बृहस्पतिवार को नीतीश और तेजस्वी ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) द्वारा आयोजित एक रैली को संबोधित किया था।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की सक्रियता कम होने के लिए इसके प्रमुख घटक दल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए बृहस्पतिवार को कहा था कि देश के सबसे पुराने दल को फिलहाल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में दिलचस्पी है और उसे विपक्षी मोर्चे को आगे बढ़ाने की चिंता नहीं है।

भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने भी विचार व्यक्त किया था कि कांग्रेस को कनिष्ठ सहयोगियों के प्रति "अधिक उदार" होने की आवश्यकता है।

वहीं, तेजस्वी ने कांग्रेस के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा था, लेकिन उम्मीद जताई थी कि अगले महीने की शुरुआत में पांच राज्यों के चुनाव खत्म होने के बाद विपक्षी गठबंधन में नयी गति आएगी।

भाषा
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment