Amit Shah Rally in Bihar: अमित शाह आज मुजफ्फरपुर में रैली को करेंगे संबोधित

Last Updated 05 Nov 2023 10:28:15 AM IST

Amit Shah Rally in Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह रविवार को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे।


केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अमित शाह

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार से केंद्रीय मंत्री पटना के जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर केंद्रीय गृह मंत्री का स्वागत करेंगे।

गृह मंत्री रविवार दोपहर को पटना हवाई अड्डा पर पहुंचेंगे जहां से वे मुजफ्फरपुर के पताही (रैली स्थल) के लिए एक हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे।

बिहार की नीतीश कुमार सरकार द्वारा कराए गए जाति आधारित सर्वेक्षण की रिपोर्ट को दो अक्टूबर को राज्य में सार्वजनिक किए जाने के बाद से शाह की यह पहली बिहार यात्रा है।

सर्वेक्षण से पता चला कि अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ईबीसी) की आबादी राज्य की कुल आबादी के 60 प्रतिशत से अधिक है।

सर्वेक्षण के अनुसार, प्रभावशाली अगड़ी जातियों की आबादी करीब 10 प्रतिशत थी। लेकिन इस सर्वेक्षण की प्रमाणिकता पर भाजपा ने सवाल उठाए हैं।

मुजफ्फरपुर में शाह की इस रैली के जरिये भाजपा की नजर सीतामढी, शिवहर और समस्तीपुर समेत आसपास की कई लोकसभा सीट पर है।

मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर दिवंगत समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस ने 1977 से 2004 के बीच पांच बार जीत हासिल की थी। फिलहाल मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से भाजपा के अजय निषाद सांसद हैं।

वर्ष 2019 में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने किशनगंज को छोड़कर बिहार की 40 लोकसभा सीट में से 39 पर जीत हासिल की थी। किशनगंज सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी।

पुलिस अधिकारियों ने रविवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री की यात्रा के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और हवाई निगरानी के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। शाह रविवार शाम को नयी दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

भाषा
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment