जदयू की नई कार्यकारिणी का ऐलान, सूची में के.सी. त्यागी का नाम नहीं

Last Updated 21 Mar 2023 09:03:19 PM IST

लंबे समय के बाद जनता दल-युनाइटेड (जदयू) ने मंगलवार को नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की और वरिष्ठ नेता मंगनी लाल मंडल को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया। दिलचस्प बात यह है कि वरिष्ठ नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के. सी. त्यागी को नई कमेटी में जगह नहीं दी गई है।


वरिष्ठ नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के. सी. त्यागी

यूपी के मूल निवासी और पूर्व सांसद त्यागी पिछले 3 दशकों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जुड़े हुए थे और पार्टी के दृष्टिकोण को राष्ट्रीय मीडिया पर भी रख रहे थे।

पार्टी ने अपने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष को भी बदल दिया है और अब शैलेश कुमार को यह जिम्मेदारी दी गई है।

महासचिव अफाक अहमद खान ने पार्टी की कार्यकारिणी समिति की नई सूची जारी की, जिसमें रामनाथ ठाकुर, अली अशरफ फातमी, संजय झा, गिरधारी यादव, संतोष कुमार कुशवाहा, राम सेवक सिंह, चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, दसई चौधरी, गुलाम रसूल बल्यावी, आर.पी. मंडल, विजय कुमार मांझी, भगवान सिंह कुशवाहा, कहकशां परवीन और राज कुमार शर्मा को महासचिव पद दिया गया है।

पूर्व विधायक रंजनी रंजन को महासचिव व राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में नई जिम्मेदारी दी गई है।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह को कमर आलम, हरीश चंद्र पाटिल, असफाक अहमद, इंजीनियर सुनील, हर्षवर्धन और राज सिंह मान के अलावा महासचिव का पद भी दिया गया है।

पार्टी ने रवींद्र प्रसाद सिंह, राजीव रंजन प्रसाद, संजय वर्मा, अनूप पटेल, दयानंद राय और संजय कुमार सहित 7 राष्ट्रीय सचिवों को भी नामित किया है। सांसद आलोक कुमार सुमन को पार्टी कोषाध्यक्ष का पद दिया गया है।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment