बिहार के लिए पैकेज 'झूठ का पुलिंदा' साबित हुआ : सुरजेवाला

Last Updated 20 Oct 2020 05:09:39 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को केंद्र और बिहार सरकार को पैकेज के नाम पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।


कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला(फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि 1.25 लाख करोड़ के पैकेज में सिर्फ 1,559 करोड़ रुपये ही खर्च हुए हैं। सुरजेवाला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, "गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं कि इस 1.25 लाख करोड़ के पैकेज से बिहार में विकास हुआ है। लेकिन बिहार के लिए घोषित सवा लाख करोड़ का पैकेज जीरो और झूठ का पुलिंदा साबित हुआ। पांच साल में सवा लाख करोड़ के पैकेज में मात्र 1,559 करोड़ रुपये का ही काम हुआ।"

उन्होंने आगे कहा कि, "इस पैकेज में सबसे अधिक काम सड़क परियोजनाओं के लिए होना था। 54,713 करोड़ रुपये राष्ट्रीय राजमार्ग, गंगा-सोन और कोसी नदी पर पुल निर्माण तथा 12 रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण पर खर्च किया जाना था।"

उन्होंने कहा कि, "सड़क परिवहन मंत्रालय के मुताबिक इसमें 44 राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण होना था, पर पांच साल में 27 काम तो पूरे ही नहीं हुए और 17 परियोजनाओं का तो अभी तक डीपीआर भी नहीं बना।"

सुरजेवाला ने भाजपा पर भय, डर, नफरत और बंटवारा पर चुनाव लड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि, "भाजपा बिहार चुनाव में भी अलग-अलग ठगबंधनों के साथ मैदान में है। एक गठबंधन जदयू के साथ है, जो सभी को दिखाई दे रहा है। जबकि दूसरा लोजपा और तीसरा ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की पार्टी से है।"

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment