बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 4000 के पार, अब तक 24 मौतें

Last Updated 02 Jun 2020 10:43:10 PM IST

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या मंगलवार को 4000 का आंकड़ा पार कर गई। मंगलवार को कोविड-19 के 151 नए मरीजों की पहचान हुई, जिससे राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,096 तक पहुंच गई।


बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या

राज्य में कोरोना से अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को राज्य के विभिन्न जिलों में कुल 151 संक्रमितों की पहचान की गई।

स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया, "अब तक कुल 81,413 नमूनों की जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में 62 लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों के इलाज के बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या 1,803 हो गई है।"

स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि होम क्वारंटाइन में रहने वाले लोगों की निगरानी की जा रही है। डोर टू डोर स्क्रीनिंग में ऐसे व्यक्तियों की 14 दिनों तक मॉनिटरिंग भी की जा रही है।

उन्होंने दावा करते हुए कहा, "स्क्रीनिंग टीम प्रतिदिन प्रवासियों के घर पर जाकर स्वास्थ्य की जानकारी ले रही है और ये भी देख रही है कि वे होम क्वारंटाइन की गाइडलाइंस का अनुपालन कर रहे हैं या नहीं।"

सिंह ने कहा, "इस सर्वेक्षण में अब तक 3 लाख 54 हजार प्रवासी व्यक्तियों के घरों का सर्वेक्षण किया जा चुका है। इनमें से अब तक 109 ऐसे व्यक्ति मिले हैं, जिनको खांसी, बुखार या फिर सांस लेने में कठिनाई की शिकायत है। सिम्टम्स वाले ऐसे प्रत्येक व्यक्ति की टेस्टिंग कराई जा रही है।"

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment