बिहार : श्रमिक एक्सप्रेस में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, अस्पताल में दिया बच्ची को जन्म

Last Updated 28 May 2020 12:35:02 PM IST

अन्य राज्यों से प्रवासी श्रमिकों का बिहार आने का सिलसिला जारी है। इस बीच श्रमिकों के परेशानियों से जूझने की खबर आती रहती हैं लेकिन गुरुवार को शेखपुरा से एक राहत वाली खबर आई जब श्रमिक एक्सप्रेस से यात्रा कर रही एक गर्भवती महिला ने बच्ची को जन्म दिया।


रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि आशा कुमारी नामक एक महिला अपने पति कृष्ण कुमार के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेन के एस-7 में यात्रा कर रही थी। इस दौरान उसे गया क्यूल रेल खंड के सिरारी रेलवे स्टेशन के पास प्रसव पीड़ा हुई।

इसकी सूचना शेखपुरा जिला प्रशासन को दी गई। सूचना मिलने के बाद दंपति को सिरारी हॉल्ट के पास उतार लिया गया और प्रसव पीड़ा से परेशान महिला को शेखपुरा के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शेखपुरा स्वस्थ्य विभाग के जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्याम कुमार ने आईएएनएस को बताया कि महिला को बुधवार की रात करीब 12 बजे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार की सुबह महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। उन्होंने बताया कि जच्चा और बच्चा पूरी तरह सुरक्षित हैं।

कृष्ण कुमार लुधियाना में कपड़ा काटने का काम करते थे। लॉकडाउन में फंसे होने के बाद वे श्रमिक एक्सप्रेस से अपनी पत्नी के साथ अपने गांव भागलपुर जिले के सनौखर बाजार जा रहे थे। कृष्ण कुमार बेटी के जन्म से बहुत खुश हैं। उन्होंने प्रशासन से घर पहुंचाने की गुहार लगाई है।

आईएएनएस
शेखपुरा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment