बाहर से आ रहे लोगों के कारण संक्रमण बढ़ा, जांच क्षमता बढ़ाई जाए : नीतीश

Last Updated 11 May 2020 09:32:13 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि बाहर से आ रहे लोगों के कारण राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है, और इसे देखते हुए अधिक संख्या में जांच किट्स की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जांच की क्षमता बढ़ाए जाने के बाद ही कोरोना चेन को तोड़ा जा सकेगा। मुख्यमंत्री ने सोमवार को कोविड-19 महामारी के प्रभावी नियंत्रण, निगरानी, रोकथाम एवं लोगों को दी जा रही राहत के संबंध में वीडियो कन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उच्चस्तरीय समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि सात दिनों के अंदर अन्य राज्यों से बिहार आने वाले बिहार के इच्छुक लोगों के वापस आने की पूरी व्यवस्था की जाए। उन्होंने अधिकारियों से इसके लिए रेलवे तथा अन्य राज्यों के साथ समन्वय स्थापित कर सभी आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने को कहा।

मुख्यमंत्री ने पटना तथा अन्य शहरों में फंसे लोगों को वापस भेजने के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा, "बाहर से आ रहे लोगों की रैंडम कोरोना जांच से काम नहीं चलेगा। बाहर से आ रहे लोगों की अधिक से अधिक संख्या में कोरोना जांच की जाए। जांच की क्षमता बढ़ाई जाए, तभी कोरोना चेन को तोड़ा जा सकेगा।"

मुख्यमंत्री ने क्वोरंटीन सेंटर की संख्या बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि बाहर से आ रहे लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए प्रखण्ड एवं पंचायत स्तर पर क्वोरंटीन सेंटर की संख्या उसी अनुपात में बढ़ाई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि "अभी तक बिहार को कम संख्या में जांच किट्स मिल रही हैं, क्योंकि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम है। बाहर से आ रहे लोगों के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इसे देखते हुए अधिक संख्या में जांच किट्स की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।"

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment