बिहार : जयपुर से प्रवासी मजदूरों को लेकर पटना पहुंची स्पेशल ट्रेन

Last Updated 02 May 2020 08:40:09 PM IST

कोरोना संक्रमण को लेकर उठाए गए एहतियाती कदमों के कारण अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को उनके गांव तक भेजने का कार्य जारी है।


इसी के तहत फंसे लोगों को लेकर जयपुर से चली स्पेशल ट्रेन शनिवार को दोपहर पटना के दानापुर रेलवे स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन में करीब 1200 मजदूर सवार थे। दानापुर रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद इन सभी को पास के ही एक स्कूल परिसर में ले जाया गया, जहां उनका चिकित्सकीय परीक्षण किया गया। जांच के बाद मजदूर अपने-अपने जिलों के लिए रवाना कर दिए गए।

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बताया कि स्पेशल ट्रेन से दानापुर रेलवे स्टेशन पहुंचे सभी लोगों को मेडिकल स्क्रीनिंग कराई गई। जहां से इनका रजिस्ट्रेशन करने के बाद बसों के माध्यम से संबंधित जिलों में भेजा जा रहा है।

इधर, वापस लौटे विभिन्न जिलों के रहने वाले मजदूरों के अपने राज्य में पहुंचने के बाद खुशी का ठिकाना नहीं है। ये सभी लोग जल्द से जल्द अपने घर पहुंचना चाहते हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि यहां स्कैनिंग के बाद बसों के जरिये उनके घर भेजा जा रहा है। वहां जाने के बाद उन्हें वहां बनाये गये जांच केंद्रों पर ले जाकर इनकी जांच कराई जाएगी। इसके बाद जांच रिपोर्ट के अनुसार सरकारी स्तर पर प्रखंड स्तरीय क्वारेंटीन सेंटर में 21 दिनों तक रखा जाएगा।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment