बिहार : AES सिंड्रोम ने पैर पसारना शुरु किया, दो बच्चों की हुई मौत

Last Updated 28 Apr 2020 04:27:47 PM IST

बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच अब एक्यूट इंसेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) ने भी गर्मी के शुरू होते ही अपना पांव पसारना प्रारंभ कर दिया है।


(फाइल फोटो)

इस बीच, मुजफ्फरपुर में एईएस से पीड़ित जुड़वां बहनों की मौत हो गई।

मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एक चिकित्सक ने बताया कि जिले के मुसहरी प्रखंड के रजवाडा पंचायत के सुखलाल सहनी की जुड़वा पुत्री सुक्की कुमारी और मौसमी कुमारी को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया था, जिसमें चार वर्षीय मौसमी ने सोमवार को जबकि सुक्की ने मंगलवार को दम तोड़ दिया।

एसकेएमसीएच के अधीक्षक एस़ क़े शाही ने बताया कि इस साल अब तक एईएस के 15 मरीज यहां भर्ती हो चुके हैं, जिसमें से आठ लोग ठीक होकर वापस घर लौट चुके हैं उन्होंने कहा कि फिलहाल अस्पताल में तीन पीड़ितों का इलाज चल रहा है।

एसकेएमसीएच में सोमवार को भी चमकी बुखार से पीड़ित दो बच्चों को भर्ती कराया गया है।

एईएस से इस साल अब तक चार लोगों की मौत हो गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कई साल से मुजफ्फरपुर, गया सहित कई जिलों में एईएस का कहर यहां के बच्चों पर टूटता है। पिछले साल भी इस बीमारी से करीब 150 बच्चों की मौत हुई थी।

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में एईएस के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि इसकी पूरी तैयारी रखी जाए। लोगों को एईएस के संबंध में अभियान चलाकर अभी से ही जागरूक करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है।
 

आईएएनएस
मुजफ्फरपुर (बिहार)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment