बिहार : कांग्रेस ने पंचायतस्तर पर स्क्रीनिंग करने की मांग की

Last Updated 28 Apr 2020 03:19:25 PM IST

बिहार कांग्रेस कमिटी के संगठन प्रभारी ब्रजेश कुमार पाण्डेय एवं कांग्रेस नेता ललन कुमार ने मंगलवार को कहा कि कोरोना की जांच प्रखंड व पंचायत स्तर पर थर्मल स्किनिंग द्वारा किया जाए, जिससे शुरुआती लक्षणों में ही पीड़ितों का पता चल सके।


कांग्रेस ने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि वार्ड एवं पंचायत स्तर पर थर्मल स्क्रीनिंग से कोरोना मरीजों की जांच की जाए। नेताओं ने कहा, "वैश्विक महामारी को देखते हुए इस बीमारी से लड़ने के लिए मरीजों में शुरुआती लक्षणों का स्क्रीनिंग के माध्यम से पता लगाया जा सकता है। इसके लिए तैयारी भी बड़े स्तर पर करने की आवश्यकता बिहार सरकार को करनी चाहिए।"

बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने कहा कि बिहार के प्रत्येक वार्ड एवं पंचायत स्तर पर कोरोना के मरीजों का स्क्रीनिंग से जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बीमारी से छुटकारा पाने के लिए जनजागरण जरूरी है। ग्रामीण क्षेत्रों में मुखिया एवं पंचायत सदस्यों के माध्यम से शहरों में वार्ड पार्षदों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा लोगों को जागरूक कर इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता है।

कांग्रेस के नेताओं ने नसीहत देते हुए कहा कि जनगजागरण अभियान को सफल बनाने हेतु राज्य सरकार को आशा कार्यकर्ताओं, शिक्षकों, पोलियो ड्रप पिलाने वाली महिलाओं एवं निगम के कर्मचारियों की मदद लेनी चाहिए। आज लोगों में इस बीमारी को लेकर जागरूकता की बहुत कमी है।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment