बिहार : नेपाल से भारत में कोरोना फैलाने की साजिश, प्रशासन सतर्क

Last Updated 10 Apr 2020 06:19:36 PM IST

बिहार में कोरोना फैलाने को लेकर नेपाल से साजिश रची जा रही है। इसे लेकर पश्चिम चंपारण जिले के जिलाधिकारी ने सशस्त्र सीमा बल (SSB) के एक पत्र का हवाला देते हुए बेतिया और बगहा के पुलिस अधीक्षक को एक पत्र लिखा है, जिसमें सीमा पर चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है।


बिहार में कोरोना फैलाने को लेकर नेपाल से साजिश रची जा रही है

इस बीच, बिहार के गृह सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि साजिश की जांच की जा रही है, सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

जिलाधिकारी द्वारा सात अप्रैल को बेतिया और बगहा के पुलिस अधीक्षक को लिखे पत्र में कहा है कि 47वीं वाहिनी बटालियन, SSB, पनटरोका, रमगढ़वा द्वारा तीन अप्रैल को सूचित किया है कि नेपाल के जगन्नाथपुर सेरवा का रहने वाला जालिम मुखिया भारत में कारोना महामारी फैलाने की योजना बना रहा है।

पत्र में लिखा गया है, "वह नेपाल से भारत में अवैध हथियारों की आपूर्ति और एफआईसीएन की तस्करी में शामिल है।"

पत्र में आशंका जताते हुए यह भी कहा गया है कि 40 से 50 कारोना संदिग्ध भारतीय मुसलमानों के भारत में आने की योजना की सूचना दी गई है।

इधर, बिहार के गृह सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि SSB ने पत्र लिखकर ऐसी आशंका व्यक्त की है। इसके बाद सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। किसी को भी सीमा पार करने नहीं दिया गया है। साजिश रचे जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अगर साजिश की बात है तो उसका पता लगाया जाएगा।

बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, "SSB के खुफिया विंग ने एक पत्र लिखा है, जिसमें ऐसी आशंका जताई गई है। लेकिन अब तक इसका कोई प्रमाण नहीं मिला है। सूचना का सत्यापन कराया गया, लेकिन साक्ष्य नहीं मिला।"

उन्होंने कहा कि पहले से ही सीमा को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि किसी के सीमा पार करने का सवाल ही नहीं है।

उल्लेखनीय है कि तीन अप्रैल को SSB की ओर से जिलाधिकारी पश्चिम चंपारण और बेतिया के पुलिस अधीक्षक के नाम से एक गोपनीय पत्र लिखा गया था, जिसमें नेपाल के एक इसी शख्स जालिम मुखिया द्वारा भारत में कोरोना वायरस फैलाने की साजिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

गृह मंत्रालय के तहत आने वाला SSB 2,450 किलोमीटर लंबी भारत-नेपाल और भारत-भूटान सीमा की सुरक्षा करता है। यह उत्तराखंड, यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश से लगी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर तैनात है।

आईएएनएस
बेतिया


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment