बिहार के दरभंगा जिले में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज मिला

Last Updated 14 Mar 2020 04:37:33 PM IST

दरभंगा के बहादुरपुर प्रखंड के उघरा-महपाड़ा पंचायत के दाईंग गांव के रहने वाले 80 वर्षीय सूरज नारायण महासेठ को दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (डी.एम.सी.एच) के आइसोलेशन वार्ड में शु्क्रवार की रात भर्ती कराया गया है।


संदिग्ध मरीज विशेष ट्रेन से भारत भ्रमण कर 29 फरवरी को अपने गांव वापस लौटा है।

इस बीच दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राज रंजन प्रसाद ने आज यहां बताया कि बहादुरपुर प्रखंड के उघड़ा-महपारा पंचायत के मुखिया निरंजन यादव ने गांव के सूर्यनारायण को कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज बताते हुए अस्पताल में भर्ती करने का अनुरोध किया था।

मरीज की प्रारंभिक जांच के बाद उसमें सर्दी- खांसी, रक्तचाप, मधुमेह और पूर्व में तेपेदिक होने की भी जानकारी मिली है जिसके बाद मरीज को यहां भर्ती किया गया है। अस्पताल में  कोरोना के संदिग्ध मरीजों के लिए खास तौर पर छह बेड का एक स्पेशल वार्ड बनाया गया है जहां मरीज का इलाज किया जा रहा है।

प्रसाद ने बताया कि कि मरीज के खून का सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया है। जांच रिपोर्ट के बाद ही कुछ विशेष कहा जा सकता है। उन्होंने बताया कि डीएमसीएच के माइक्रोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. आर एस प्रसाद, औषधि विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सी एम झा के नेतृत्व में डॉ प्रवीण सिंह, डॉ राजेश झा खासतौर पर मरीज का इलाज कर रहे है।

वार्ता
दरभंगा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment