कोरोनावायरस : PMCH में रद्द की गई डॉक्टरों और कर्मचारियों की छुट्टियां

Last Updated 13 Mar 2020 03:27:39 PM IST

कोरोना से निपटने के लिए बिहार सरकार पूरी तैयार नजर आ रही है। राज्य में हालांकि अभी तक कोरोनावायरस से संक्रमित किसी मरीज की पुष्टि नही हुई है। बावजूद इसके राज्य सरकार अपनी तरफ से कई एहतियातन कदम उठा रही है।


 इसी कड़ी में राज्य के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल(पीएमसीएच) में सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों की छुट्टियो को रद्द कर दिया गया है।

इस वक्त बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में कोरोनावायरस का एक संदिग्ध एक मरीज है, जिसको आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इस शख्स का नाम विनोद कुमार है। विनोद समस्तीपुर का रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले ही यह दुबई से वापस भारत आया था।

ऐसे में इस महामारी से मुकाबला करने के लिए पीएमसीएच प्रशासन ने सभी डॉक्टरों और अपने कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है। अस्पताल प्रशासन ने सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिया है।

वहीं दूसरी ओर राज्य के सभी जिलों में चलने वाले आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी रोक लगा दी गई है। सरकार का यह फैसला अगले आदेश तक लागू रहेगा। इसका असर तकरीबन डेढ़ लाख आंगनबाड़ी केंद्रों पर पड़ेगा। इसके साथ ही 14 मार्च को पटना में होने वाले 'बहार स्टार्टअप कॉन्क्लेव' के कार्यक्रम को भी बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने रद्द कर दिया है।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment