बिहार : लालू का 11वीं बार राजद अध्यक्ष बनना तय

Last Updated 03 Dec 2019 05:49:09 PM IST

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष पद पर एकबार फिर से लालू प्रसाद का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है। लालू राजद के 11वीं बार अध्यक्ष बनेंगे।


राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद

लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में मंगलवार दोपहर राजद संगठनात्मक चुनाव के लिए पार्टी कार्यालय में चार सेटों में उनका नामांकन पत्र दाखिल किया गया।
विधायक भोला यादव ने उनका नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव सहित बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इस पद के लिए एकमात्र नामांकन लालू प्रसाद का ही दर्ज हुआ है, ऐसे में उनका पार्टी का एकबार फिर अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा 10 दिसंबर को की जाएगी।

पार्टी की स्थापना के बाद यह पहला मौका है, जब लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी में उनका नामांकन पत्र उनके प्रतिनिधि ने दाखिल किया।

वर्ष 1997 में राजद के गठन के समय से ही राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए प्रत्येक बार लालू प्रसाद को ही निर्विरोध चुना जाता रहा है। अभी तक किसी भी चुनाव में लालू के सामने किसी अन्य दावेदार ने पर्चा तक नहीं भरा है। इस बार भी सिर्फ एक ही नामांकन पत्र भरा गया है।

राजद के एक नेता ने बताया कि 10 दिसंबर को राष्ट्रीय परिषद के खुला अधिवेशन के पहले लालू की नई पारी की विधिवत घोषणा की जाएगी।

तेजस्वी यादव ने नामांकन पत्र भरे जाने के बाद कहा कि लालू प्रसाद बिहार के लोगों के दिल में बसते हैं। एकबार फिर उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।



उन्होंने कहा, "आज भले ही शारीरिक तौर पर वह (लालू प्रसाद) यहां नहीं हैं, परंतु सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्ष वाली उनकी छवि को लोग भूल नहीं पाए हैं। उनके कार्य को आज भी लोग याद कर रहे हैं।"

उल्लेखनीय है कि लालू प्रसाद चारा घोटाले के कई मामलों में सजा पाने के बाद रांची की एक जेल में बंद हैं। फिलहाल वह स्वास्थ्य कारणों से रांची के रिम्स में भर्ती हैं।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment