AIMIM की जीत बिहार की सामाजिक समरसता को खतरा : गिरिराज

Last Updated 25 Oct 2019 11:54:33 AM IST

बिहार की किशनगंज विधानसभा सीट जीतकर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने बिहार विधानसभा में अपना खाता खोल लिया है।


केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

एआईएमआईएम की इस जीत को केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने सामाजिक समरसता के लिए खतरा बताया है। अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले सिंह ने शुक्रवार को बिहार के लोगों को सचेत करते हुए ट्वीट कर लिखा, "बिहार के उपचुनाव में सबसे खतरनाक परिणाम किशनगंज से उभर कर आया है। ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम जिन्ना की सोच वाली है, ये वंदे मातरम से नफरत करते हैं। इनसे बिहार की सामाजिक समरसता को खतरा है।"


भाजपा के 'फायरब्रांड' नेता माने जाने वाले गिररिाज सिंह ने बिहार के लोगों को सचेत करते हुए आगे लिखा, "बिहारवासियों को अपने भविष्य के बारे में सोचना चाहिए।"

उल्लेखनीय है कि एआईएमआईएम ने बिहार विधानसभा में अपना खाता खोल लिया है। किशनंगज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में एआईएमआईएम ने कांग्रेस से यह सीट छीन ली है। इस उपचुनाव में एमआईएमआईएम के कमरूल होदा ने 10 हजार से अधिक मतों से भाजपा की प्रत्याशी स्वीटी सिंह को पराजित किया।

किशनंगज विधानसभा सीट पर गुरुवार को मतगणना के पहले पांच राउंड की गिनती में राजग की ओर से भाजपा प्रत्याशी स्वीटी सिंह आगे थीं, परंतु छठे राउंड के बाद वह पिछड़ने लगीं और अंत तक वह इसकी भरपाई नहीं कर सकीं।

एमआईएमआईएम के कमरुल होदा ने 10 हजार से अधिक मतों से स्वीटी सिंह को पराजित किया है।

सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव में राजद के प्रत्याशी जफर आलम ने 15 हजार से ज्यादा मतों से जीत दर्ज कर जद (यू) से यह सीट छीन ली। उन्होंने जद (यू) के अरुण कुमार को हराया है। अरुण कुमार को कुल 55,927 मत मिले, जबकि जफर आलम को कुल 71,435 मत मिले।

दरौंदा विधानसभा उपचुनाव में बड़ा उलटफेर देखने को मिला, जहां निर्दलीय प्रत्याशी करणजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह ने 27 हजार से अधिक मतों से जद (यू) के प्रत्याशी और सांसद कविता सिंह के पति अजय कुमार सिंह को पराजित किया। करणजीत सिंह भाजपा के सीवान जिला के उपाध्यक्ष थे। चुनावी मैदान में बने रहने के कारण पार्टी ने उन्हें कुछ दिन पहले निलंबित कर दिया था।

बेलहर विधानसभा क्षेत्र से भी राजद प्रत्याशी विजयी हुए हैं। राजद प्रत्याशी और पूर्व विधायक रामदेव यादव ने बेलहर उपचुनाव में जद (यू) के प्रत्याशी लालधारी यादव को 21 हजार से अधिक मतों से पराजित किया। लेकिन कड़े संघर्ष के बाद जद (यू) अपनी सिटिंग नाथनगर सीट बचाने में कामयाब हो सकी। यहां जद (यू) के लक्ष्मीकांत मंडल ने राजद की राबिया खातून को पराजित किया।

उल्लेखनीय है कि समस्तीपुर लोकसभा और विधानसभा की पांच सीटों -किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर और बेलहर के मतदाताओं ने 21 अक्टूबर को मतदान किया था।

इस उपचुनाव को अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा था।



 

 

 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment