बिहार में बाढ़ से निपटने को केन्द्र सरकार से मिल रही मदद

Last Updated 02 Oct 2019 02:34:23 PM IST

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय ने आज कहा कि केन्द्र सरकार पटना समेत बिहार में बारिश एवं नदियों से आई बाढ़ से निपटने के लिए राज्य सरकार को हर संभव मदद कर रही है।


केन्द्रीय राज्य मंत्री ने समस्तीपुर जिले के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करने के बाद यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पटना में बारिश से उत्पन्न जल जमाव की स्थिति पर केन्द्र सरकार नजर बनाये हुए है। उन्होंने बताया कि प्रभावित लोगों के बीच राहत एवं बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) संयुक्त रूप से जुटी हुई है।

उन्होंने बताया कि प्रभावित लोगों के बीच राहत एवं बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) संयुक्त रूप से जुटी हुई है।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार बिहार समेत देश के अन्य हिस्सों में आने वाली बाढ़ को नियंत्रित करने पर गंभीरता से विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि नदियों की धारा अवरुद्ध नही हो इसके लिए सरकार एक ठोस योजना भी तैयार कर रही है ताकि नदियों में बारिश के कारण आने वाली बाढ़ को नियंत्रित किया जा सके।

श्री राय ने इस दौरान जिले के मोहनपुर, मोहिउद्दीननगर और विधापतिनगर प्रखंडों के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे सामुदायिक किचन के साथ-साथ राहत एवं बचाव कार्य का भी जायजा लिया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष राम सुमरन सिंह समेत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के कई नेता उपस्थित थे।

 

वार्ता
समस्तीपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment