बिहार में महागठबंधन रविवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा: कांग्रेस

Last Updated 15 Mar 2019 06:13:26 AM IST

बिहार में विपक्षी महागठबंधन रविवार को राज्य की 40 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा।


बिहार में महागठबंधन रविवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगा

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने हालांकि यह बताने से परहेज किया कि महागठबंधन में शामिल कौन घटक दल कितनी सीटों पर चुनाव लडेगा।

उन्होंने कहा कि नयी दिल्ली में हमारी बातचीत के दौरान रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा :हम: सेक्युलर के प्रमुख जीतन राम मांझी जैसे सहयोगियों के अलावा कांग्रेस के शीर्ष नेता भी मौजूद थे।

उन्होंने सभी चीजों के रास्ते पर आने की बात करते हुए कहा कि 17 मार्च को उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

मांझी के साथ एक ही उड़ान से पटना पहुंचे कांग्रेस नेता अखिलेश ने उन रिपोर्ट को खारिज कर दिया कि हम प्रमुख ’सम्मानजनक’ सीटें नहीं मिलने के कारण निर्धारित तिथि से एक दिन पहले ही पटना लौट आए थे।

ऐसी अटकलें लगायी जा रही थीं कि मांझी को मनाने के लिए अखिलेश को कांग्रेस आलाकमान द्वारा पटना भेजा गया है।

अखिलेश ने कहा ‘‘कोई भी नाराज़ नहीं है। सभी का ख्याल रखा जा रहा है और आपसी समझ से चीजों का निपटारा किया जा रहा है। महागठबंधन के सभी घटक एक टीम के रूप में लड़ेंगे और हम राज्य की सभी 40 सीटें जीतेंगे।

उन्होंने उन खबरों को भी खारिज कर दिया कि बॉलीवुड के पूर्व सेट डिजाइनर मुकेश साहनी सीटों के बंटवारे में कथित तौर पर दरकिनार किए जाने से नाखुश थे।

इस बीच जब मांझी से संवाददाताओं ने पूछा तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि कोई नाराजगी या असंतोष नहीं है। हम भाजपा नीत राजग की हार सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम करेंगे।

भाषा
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment