कैदी वैन-ट्रक की टक्कर में 7 पुलिसकर्मियों और एक कैदी की मौत, मुख्यमंत्री ने की चार-4 लाख रुपये देने की घोषणा

Last Updated 15 Apr 2017 06:57:43 PM IST

बिहार में सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के गायघाट में शनिवार तड़के एक कैदी वैन और ट्रक के बीच हुई सीधी टक्कर में सात पुलिसकर्मियों और एक कैदी की मौत हो गई, जबकि कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए.


कैदी वैन और ट्रक की टक्कर में 7 पुलिसकर्मियों की मौत (फाइल फोटो)

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. पुलिस के अनुसार, शुक्रवार देर रात पुलिस भागलपुर जेल में बंद खूंखार नक्सली सुराग पासवान और हेमंत पासवान को सीतामढ़ी जेल लेकर जा रही थी. शनिवार तड़के रुन्नीसैदपुर के गायघाट गांव के पास सड़क किनारे गिट्टी लदे ट्रक से वैन की टक्कर हो गई.

रून्नीसैदपुर के थाना प्रभारी रतन कुमार यादव ने शनिवार को बताया कि इस दुर्घटना में घटनास्थल पर ही एक कैदी और तीन जवानों की मौत हो गई. वहीं चार अन्य जवानों की मौत एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान हो गई.

इस दुर्घटना में नक्सली हेमंत के अलावा वैन चालक हवलदार मुन्ना सिंह, स्पेशल अग्जिलरी पुलिस(सैप) का जवान चूमन सिंह, जमादार मदन मोहन, सिपाही संजय कुमार राय, उमेश मिश्र, कृष्णा सिंह और कुलेश्वर चौधरी की मौत हो गई.



उन्होंने बताया कि दुर्घटना में घायल नक्सली हेमंत और सात पुलिसकर्मियों को तत्काल इलाज के लिए मुजफ्फरपुर के श्रीष्ण मेडिकल कलेज अस्पताल (एसकेएमसीएच) लाया गया जहां इलाज को लेकर चिकित्सकों के साथ पुलिसकर्मियों का विवाद हुआ. पुलिसकर्मियों का कहना था कि अगर सही से इलाज किया जाता तो चार जवानों की जान बच जाती.

इधर, पुलिस जवानों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगा एसकेएमसीएच के जूनियर चिकित्सकों ने सेवा ठप कर दी. बाद में घायलों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख प्रकट करते हुए सभी मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की राशि अनुग्रह अनुदान में देने की घोषणा की है तथा घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment