दानापुर रेल मंडल में राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों से लूटपाट

Last Updated 09 Apr 2017 10:21:17 AM IST

बिहार में मुगलसराय रेल मंडल पर शनिवार देर रात अपराधियों ने डाउन राजधानी एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में यात्रियों से लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति लूटपाट की.


राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों से लूटपाट

पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल के दानापुर-मुगलसराय रेल खंड पर शनिवार देर रात अपराधियों ने नयी दिल्ली से राजेन्द्र नगर टर्मिनल जा रही 12310 डाउन राजधानी एक्सप्रेस के तीन डिब्बों में यात्रियों से लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति लूट ली.
         
रेल पुलिस सूत्रों ने रविवार बताया कि शनिवार रात दो बजकर 22 मिनट पर मुगलसराय से राजधानी एक्सप्रेस के खुलते ही कुछ अपराधी सवार हो गये और लूटपाट करने लगे.

बाद में गमहर स्टेशन के निकट लाल सिग्नल पर ट्रेन के रुकते ही अपराधी फरार हो गये. इस दौरान बोगी संख्या ए-4 , बी-7 और बी-8 में अपराधियों ने लूटपाट की. अपराधियों ने यात्रियों से कितनी संपत्ति लूटी है इसका पता नहीं चल सका है.
         

इसबीच पटना के रेल पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मिश्र ने बताया कि इस मामले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक एएसआई और पांच जवानों को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि लूटपाट के मामले में रेल कर्मचारियों की संलिप्ता से भी इंकार नहीं किया जा सकता.
         
श्री मिश्र ने बताया कि यात्रियों के बयान पर पटना जंक्शन रेल थाना में मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि हालांकि घटना उत्तर प्रदेश की है, इसलिए मामले को इलाहाबाद रेल पुलिस अधीक्षक को भेजा जायेगा.

उन्होंने बताया कि इस मामले में कोच अटेंडेंट की भी भूमिका की जांच की जा रही है और यदि वह दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कड़ी कारवाई की जायेगी.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment