छात्राओं के यौन शोषण संबंध में नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय का एक छात्र निलंबित

Last Updated 29 Mar 2017 07:45:43 PM IST

बिहार के नालंदा जिला के राजगीर स्थित नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय के छात्रों का एक समूह जो अपनी तीन सहपाठी छात्राओं के साथ यौन शोषण को लेकर प्रदर्शन किए जाने के बाद विश्वविद्यालय के कुलपति ने आरोपी दो छात्रों में से एक को बुधवार को निलंबित कर दिया.


विश्वविद्यालय के कुलपति (फाइल फोटो)

नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय कुलपति कार्यालय के समक्ष उक्त मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस अधीक्षक आशीष कुमार ने शांत कराया.

पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को बताया कि वे प्रदर्शनकारी छात्रों के साथ विश्वविद्यालय के कुलपति से मिले और वार्ता के बाद उनका प्रदर्शन समाप्त हुआ. नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार कुलपति से स्वीकृति प्राप्त होने पर आरोपी दो छात्रों में से एक को बुधवार को निलंबित कर दिया गया.



नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय की मीडिया प्रभारी स्मिता पोलाईट ने बताया कि एक महीने पूर्व दो छात्रों के खिलाफ इस मामले में शिकायत मिली थी. नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय सूत्रों के अनुसार ये दोनों छात्र बिहार के बक्सर और गया जिले के निवासी हैं और विश्वविद्यालय की शिकायत जांच समिति ने इस मामले की जांच कर गत 20 मार्च को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी.

इस मामले में एक अन्य आरोपी छात्र को मंगलार को दूसरे छात्रावास में स्थानांतरित कर दिया गया था. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्होंने विश्वविद्यालय प्रबंधन से निलंबित छात्र जो कि पिछले कुछ दिनों से अपने सहपाठियों को तथा कुलपति को धमकी भरा मेल भेज रहा है, के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment