बिहार : बीएसएससी सचिव समेत 7 लोगों को हिरासत में लिया गया

Last Updated 08 Feb 2017 02:42:07 PM IST

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की दो चरणों में हुई परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र और उत्तर लीक होने के मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआइटी) ने बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम सहित सात लोगों को हिरासत में लिया है.




(फाइल फोटो)

सचिव के आवास पर मंगलवार देर रात एसआईटी की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान कई अहम सुराग मिलने की भी सूचना है. उधर, प्रश्न-पत्र लीक होने के मामले में अहम सुराग मिलने के बाद संभावना व्यक्त की जा रही है कि बीएसएससी की परीक्षाएं रद्द हो सकती हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि एसआईटी की टीम ने मंगलवार को सुबह से शाम तक मामले की छानबीन की और पेपर लीक की प्रारंभिक पुष्टि होने के बाद अगमकुआं थाना अन्तर्गत भागवत नगर स्थित आयोग के सचिव परमेश्वर राम के आवास पर छापेमारी की गई.

छापेमारी में एसआईटी को कई महत्वपूर्ण कागजात हाथ लगे, जिसकी जांच की जा रही है. साथ ही राम सहित सात लोगों को हिरासत में लेकर एसआईटी की टीम पूछताछ कर रही है.



परीक्षा रद्द करने के संबंध में पूछे जाने पर आयोग के अध्यक्ष सुधीर कुमार ने कहा कि अभी जांच चल रही है. जांच रिपोर्ट के बाद ही कुछ स्पष्ट किया जा सकता है.

गौरतलब है कि आयोग ने इंटर (12वीं) स्तरीय पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षाओं के लिए चार तिथियों की घोषणा की थी, जिनमें दो तिथियों (29 जनवरी और पांच फरवरी) पर परीक्षाएं हो चुकी हैं, जबकि अन्य दो परीक्षाएं 19 फरवरी और 26 फरवरी 2017 को होनी हैं. पहले दो तिथियों को हुई परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र और उत्तर लीक होने के विरोध में सोमवार को छात्रों ने जमकर हंगामा किया था और परीक्षाएं रद्द करने की मांग की थी.

इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने बीएसएससी के सचिव परमेश्वर राम के साथ धक्का-मुक्की भी की थी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया. इसके बाद पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया.

IANS


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment