नीतीश ने 23वें पटना पुस्तक मेले का उद्घाटन किया

Last Updated 04 Feb 2017 03:50:50 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां ऐतिहासिक गांधी मैदान में पटना पुस्तक मेले का उद्घाटन किया. 11 दिनों तक चलने वाले इस मेले में बड़ी संख्या में पुस्तक प्रेमियों के भाग लेने की संभावना है.


नीतीश ने 23वें पटना पुस्तक मेले का उद्घाटन किया (फाइल फोटो)

सेंटर फॉर रीडरशिप डेवलपमेंट (सीआरडी) द्वारा आयोजित पटना पुस्तक मेले के 23वें संस्करण में 300 प्रकाशक भाग ले रहे हैं.

उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पुस्तक मेला एक सांस्कृतिक और सामाजिक कार्यक्रम है. बिहार के गौरवशाली अतीत की तरह पटना पुस्तक मेला भी बिहार की एक पहचान बन गया है.

उन्होंने पुस्तक मेला अयोजकों से 25वां पटना पुस्तक मेला वृहत पैमाने पर लगाने की अपील की.

पटना पुस्तक मेले के 23वें संस्करण का विषय \'कुशल युवा-सफल बिहार\' है. इस पुस्तक मेले में बच्चों पर खास फोकस किया गया है. पुस्तक मेले में इस बार बच्चों में साहित्यिक रुचि को ध्यान में रखते हुए कई कार्यशालाएं और प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं. इसमें विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार भी दिए जाएंगे.



यह पुस्तक मेला चार फरवरी से 14 फरवरी तक चलेगा. ज्ञान और संस्कृति के इस महाकुंभ में प्रभात प्रकाशन, सामयिक प्रकाशन, अग्रवाल पब्लिकेशन, साहित्य अकादमी ऑक्सफोर्ड, वाणी, राजकमल, एकलव्य प्रकाशन जैसे नामी-गिरामी 300 प्रकाशक अपने साथ नई-पुरानी किताबें लेकर यहां पहुंचे हैं. इस मेले में नियमित आयोजनों के साथ ही कई नए कार्यक्रम भी होंगे.

इस पुस्तक मेला में कलाग्राम का निर्माण कराया गया है, जिसमें विभिन्न राज्यों से आए कलाकार अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन करेंगे.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment