अकाली दल का घोषणापत्र जारी, छोटे किसानों से कृषि रिण माफी का वादा

Last Updated 24 Jan 2017 05:29:30 PM IST

सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल ने मंगलवार को अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए छोटे किसानों के लिए कृषि रिण माफी, युवाओं के लिए 20 लाख रोजगार, उद्योग के लिए मेगा परिसर और गरीबों के लिए सहायता का वादा किया.


(फाइल फोटो)

पंजाब के उपमुख्यमंत्री और अकाली दल के अध्यक्ष सुखवीर सिंह बादल ने यहां \'\'विजन दस्तावेज\'\' जारी किया. इसमें नारा दिया गया है कि \'\'जो कहा, कर दिखाया.\'\'
   
इस मौके पर बादल ने कहा कि हमने पहले जो वादा किया था, उसे पूरा कर दिया. इस क्रम में उन्होंने पंजाब में आवश्यकता से ज्यादा बिजली उत्पादन, आटा.दाल और शगुन जैसी अनोखी कल्याणकारी योजनाओं की शुरूआत, राज्य के 165 शहरों में 100 प्रतिशत जलापूर्ति और सीवर सुविधाएं मुहैया कराने की बात की.
   
उन्होंने कहा, \'\'अब हम सभी 12 हजार गांवों में भी ऐसा ही करेंगे, इसके अलावा सीमेंट की सडकें बनायी जाएगी और सोलर लाइटें लगायी जाएंगी. हम आज किए गए वादों को पूरा करने के लिए उसी प्रकार से प्रतिबद्ध हैंं.\'\'
   
बादल ने कहा कि 10 रूपए प्रति किलोग्राम की दर से पांच किलोग्राम चीनी और 25 रूपए प्रति किलोग्राम की दर से दो किलोग्राम घी देने की नयी पहल भी शुरू की जाएगी.


    
उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र को मुफ्त बिजली और अन्य सुविधाएं जारी रहेंगी.
    
किसानों को आकषिर्त करने का प्रयास करते हुए बादल ने घोषणा की कि शिअद.भाजपा गठबंधन सभी छोटे किसानों के कृषि रिण माफ करने के लिए प्रतिबद्ध है.
    
उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य के अलावा किसानों को गेहूं और धान पर 100 रूपए प्रति क्विंटल उर्वरक प्रोत्साहन के रूप में अतिरिक्त समर्थन देगी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment