तय समय से एक दिन पहले प्रचार थमा बंगाल में

Last Updated 17 May 2019 01:57:59 AM IST

पश्चिम बंगाल की नौ लोकसभा सीटों पर 19 मई को सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एक दिन पहले ही बृहस्पतिवार रात 10 बजे समाप्त हो गया।


कोलकाता : प्रचार के आखिरी दिन बृहस्पतिवार को फ्लैग मार्च करते सुरक्षा बल के जवान।

देश में बाकी बची 50 सीटों पर प्रचार शुक्रवार को समाप्त होगा।

अंतिम चरण में राज्य की दम दम, बारासात, बशीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जाधवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर लोकसभा सीटों पर मतदान होने वाला है। सभी नौ लोकसभा सीटों पर भाजपा, तृणमूल, कांग्रेस और वाम मोर्चे ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

इस चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी और कांग्रेस तथा वाम मोच्रे के प्रमुख नेताओं ने चुनाव प्रचार किया।

चुनाव आयोग ने कोलकाता में भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान मंगलवार को हुई व्यापक हिंसा और बंगाल नवजागरण के नायक ईर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने के मद्देनजर सख्त कदम उठाते हुए राज्य की शेष नौ लोकसभा सीटों के लिए चुनाव प्रचार पर निर्धारित समय से एक दिन पहले ही रोक लगाने का आदेश दिया है।

आयोग ने कोलकाता हिंसा की निंदा करते हुए बुधवार को नई दिल्ली में बताया था कि कोलकाता में हुई हिंसा की घटनाओं के मद्देनजर राज्य के प्रभारी चुनाव आयुक्त और दो पर्यवेक्षकों-भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के सेवानिवृत्त अधिकारी अजय नारायण और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के सेवानिवृत्त अधिकारी विवेक दुबे- की रिपोर्ट के आधार पर अंतिम चरण के मतदान वाले नौ लोकसभा क्षेत्रों में किसी भी तरह के चुनाव प्रचार, रैली, जनसभा और प्रचार की दृष्टि से तैयार फिल्मों, नाटकों और मनोरंजन के कार्यक्रमों पर बृहस्पतिवार रात 10 बजे से रोक लगा दी गई है, ताकि निष्पक्ष, स्वतंत्र और हिंसा रहित मतदान संभव हो सके।

 

वार्ता
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment