मायावती बोली- प्रचार पर बैन सुबह से क्यों नहीं, बीजेपी के दबाव में काम कर रहा चुनाव आयोग

Last Updated 16 May 2019 12:06:52 PM IST

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा के दबाव में चुनाव आयोग ने प्रचार पर रोक लगाई है।


बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (फाइल फोटो)

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने गुरूवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उनके नेताओं की ओर से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाना बनाया जाना बहुत ही खतरनाक और अन्यायपूर्ण प्रवृत्ति है तथा यह देश के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता।    

मायावती ने कहा, ‘‘बंगाल में आये दिन कोई न कोई खबर जरूर सुर्खियों में रहती है जिसके लिये भाजपा और आरएसएस के लोग जिम्मेदार हैं। बंगाल में हिंसा को देखें तो साफ पता चलता है कि मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में उनकी पार्टी और सरकार ने एक सोची-समझी रणनीति के तहत ममता बनर्जी की सरकार को निशाना बनाया है ताकि लोगों का ध्यान मोदी सरकार की कमियों और विफलताओं से हटाया जा सके।’’    

उन्होंने कहा, ‘‘गुरू और चेले जिस तरह हाथ धोकर ममता बनर्जी और उनकी पार्टी के पीछे पड़े हैं वह एक खतरनाक प्रवृत्ति है जो उचित व न्यायसंगत नहीं है। जिस प्रकार ममता बनर्जी और उनकी सरकार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है वह देश के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता।’’     

मायावती ने कहा, ‘‘भाजपा और मोदी की कोशिश है कि बंगाल के मुद्दे को इतना ज्यादा गर्माया जाये कि इनकी विफलताओं से लोगों का ध्यान हट जाये। लेकिन इस साजिश को समझती है। उप्र की तरह ही बंगाल की जनता भी भाजपा को करारा जवाब देगी।’’     

पत्रकारों से बातचीत में मायावती ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए कहा, "चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार पर आज रात 10 बजे से रोक लगा दी है, लेकिन आज दिन में प्रधानमंत्री की दो रैलियां हैं। इससे प्रतीत होता है कि चुनाव आयोग भाजपा के दबाव में काम कर रहा है।"

उन्होंने कहा, "अगर उन्हें प्रतिबंध लगाना ही था तो आज सुबह से क्यों नहीं? यह अनुचित है चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है। बंगाल को भाजपा ने अशांत किया है। ममता बनर्जी को निशाना बनाया जा रहा है। बंगाल सरकार को बदनाम करने की कोशिश है।"

मायावती ने कहा, "यह स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और उनके नेता ममता बनर्जी को योजना के अनुसार निशाना बना रहे हैं। यह एक बहुत ही खतरनाक और अन्यायपूर्ण प्रवृत्ति है।"

गौरतलब है कि चुनाव आयोग के आदेश के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में 19 मई को होने वाले मतदान के लिए गुरुवार की रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लग जाएगी।

कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए यह कार्रवाई की गई है।
 

आईएएनएस/भाषा
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment