तेजस्वी का मोदी पर हमला, कहा- प्रधानमंत्री को ध्रुवीकरण के प्रयास की बजाए वादों का हिसाब देना चाहिए

Last Updated 20 Apr 2019 01:47:30 PM IST

तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को ध्रुवीकरण के प्रयास की बजाए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, विशेष पैकेज, मुफ्त दवाई-पढाई जैसे वादों का हिसाब देना चाहिए।


राजद नेता एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

राजद नेता एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने बिहार दौरे में स्वयं को अति पिछड़ा बताने और ध्रुवीकरण करने की असफल कोशिश करेंगे लेकिन उन्हें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, विशेष पैकेज, मुफ्त दवाई-पढाई जैसे वादों का हिसाब देना चाहिए। प्रधानमंत्री शनिवार को अररिया में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘नीतीश कुमार प्रधानमंत्री से इतने सहमे हुए है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की माँग भी नहीं करते। पहले ट्रेन भर-भर कर दिल्ली में अधिकार माँगने भागते थे। अब तो दोनों जगह आपकी सरकार है। अब किसकी शर्म? यह तो मोदी जी का भी वादा था लेकिन वह भी इसका ज़िक्र नहीं करते।’’   



बिहार के मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश जी को मोदी का इतना डर है कि भाजपा के चलते अभी तक अपना घोषणा पत्र भी जारी नहीं किया है? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आज बिहार आ रहे है। अतिपिछड़े का बेटा बताएँगे, ध्रुवीकरण की असफल कोशिश करेंगे। बिहार उनसे झूठ और जुमलों की उम्मीद कर रहा है।   

 



यादव ने कहा, ‘‘आशा है कि प्रधानमंत्री अपने वादों जैसे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, विशेष पैकेज, दवाई-पढाई मुफ़्त का हिसाब भी देंगे।’’ राजद नेता ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री ने पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में उसे केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मुख्यमंत्री की माँग को ठुकरा कर हड़काया था तब से वह भीगी बिल्ली बने हुए हैं। 

उन्होंने प्रधानमंत्री से पूछा कि कृपया किसी ऐसी परियोजना का नाम बताए जिसका बिहार में आपने स्वयं शिलान्यास और उद्घाटन किया हो? उन्होंने दावा किया कि जिस हाइवे के पास आज वह सभा करेंगे उसे संप्रग ने ही बनाया था। संप्रग ने बिहार को 1 लाख44 हज़ार करोड़ की परियोजनाएँ दी थी। वहीं उन्होंने केवल बयानबाज़ी की है।

 

भाषा
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment