मायावती ने भाजपा-कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- लाख हथकंडे अपना ले, जीतेंगे आजम खां ही

Last Updated 20 Apr 2019 02:57:32 PM IST

मायावती ने सपा उम्मीदवार आजम खां के समर्थन में गठबंधन की संयुक्त रैली में भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि दोनों ही पार्टियां प्रलोभन भरे चुनावी वादे कर रही हैं लेकिन गठबंधन प्रत्याशी की जीत निश्चित है।


बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

मायावती ने यहां सपा उम्मीदवार आजम खां के समर्थन में गठबंधन की संयुक्त रैली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में कहा, ‘‘भाजपा के हवा हवाई और पल्रोभन भरे चुनावी घोषणापत्र के बहकावे में नहीं आना है। भाजपा ने देश की जनता से जो अच्छे दिन दिखाने के चुनावी वादे किये थे, वे अधिकांश वादे केन्द्र की पूर्व की कांग्रेस सरकार की तरह खोखले साबित हुए हैं ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा का .. सबका साथ सबका विकास .. जुमलेबाजी बनकर रह गया है .. इसी तरह के पल्रोभन भरे चुनावी वादे कांग्रेस भी कर रही है ।‘‘   

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पूरे देश में नोटबंदी और जीएसटी बिना किसी तैयारी के बहुत जल्दबाजी में लागू किया, इससे पूरे देश में गरीबी और बेरोजगारी बढी है।इससे छोटे और मध्यम वर्गीय व्यापारी बहुत दुखी हैं। देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है और भ्रष्टाचार बढा है।
 

लाख हथकंडे अपना ले भाजपा, जीतेंगे आजम खां ही : मायावती

भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा के खिलाफ कथित रूप से अमर्यादित टिप्पणी कर विवादों में फंसे समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता और उम्मीदवार आजम खां का पक्ष लेते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कहा कि केन्द्र में सत्तारूढ़ दल लाख हथकंडे अपना ले लेकिन गठबंधन प्रत्याशी की जीत निश्चित है।

खां के समर्थन में सपा-बसपा की संयुक्त रैली को संबोधित करते हुये मायावती ने कहा कि चुनाव में अपनी हार सामने देखकर भाजपा के नेता बौखला गये हैं और वे गठबंधन प्रत्याशी को बदनाम करने के लिये तरह तरह के हथकंडे अपना रहे है लेकिन जनता उनके पैतरेबांजी और नाटकबाजी को अच्छी तरह पहचान चुकी है। मौजूदा चुनाव में खां को हराना नामुमकिन है।



उन्होने कहा कि पिछले पांच सालों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार में किसान, बेरोजगार, युवा, गरीब, वंचित,व्यापारी, दलित और पिछड़े समेत लगभग हर वर्ग को शोषण किया गया। झूठे वादे और जुमलों से जनता को छला गया है। इस बार मोदी की चौकीदारी वाला हथकंडा काम नहीं आने वाला है और भाजपा सरकार की विदाई तय है।

बसपा प्रमुख ने कहा कि उन्होने सुना है कि रामपुर में भी भाजपा के चौकीदार घूम रहे है लेकिन इस बार उनकी चौकीदारी काम नहीं आने वाली है। चौकीदार कितना भी जोर लगा ले लेकिन उनकी पार्टी की हार तय है। भीड़ के जोश को देखकर लग रहा है कि जनता भाजपा और आरएसएस को जवाब देने के लिए तैयार है। रामपुर से आजम खां ऐतिहासिक जीत अर्जित करेंगे वहीं मुरादाबाद में सपा प्रत्याशी एस टी हसन और संभल से शफीकुर रहमान बर्क भी जीतेंगे।

इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कभी चायवाला तो कभी चौकीदार बनकर देश की जनता को बरगलाने वाले मोदी की पैतरेंबाजी को जनता समझ चुकी है और इस चुनाव में उन्हे करारी शिकस्त मिलेगी। भाजपा सरकारों ने समाज के गरीब शोषित और किसान अल्पसंख्यक सबका शोषण किया है। नोटबंदी के जरिये उन्हे कतारों में खड़ा कर दिया गया। जनता अब उन्हे वोटबंदी कर सत्ता से बेदखल करेगी।
 

 

भाषा/वार्ता
रामपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment