उद्धव ठाकरे बोले- मराठवाड़ा के विकास के लिए शिवसेना ने किया भाजपा का समर्थन

Last Updated 20 Apr 2019 01:26:49 PM IST

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि उनकी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन मराठवाड़ा और महाराष्ट्र के विकास के लिए किया है।


शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

यहां मराठवाड़ा सांस्कृतिक मंडल ग्राउंड में पार्टी उम्मीदवार चंद्रकांत खरे के पक्ष में शुक्रवार रात एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए शिव सेना प्रमुख ने भाजपा के साथ नहीं जाने के फैसले पर यू-टर्न लेने पर आलोचना का जवाब देते हुए कहा,‘‘ मैंने मराठवाड़ा क्षेा और महाराष्ट्र के कल्याण के लिए भाजपा के साथ गठबंधन किया है।’’

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की टिप्पणी का जवाब देते हुए ठाकरे ने कहा कि पवार ने दो बार कांग्रेस छोड़ी और उस समय सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ गठबंधन किया यद्यपि पवार कांग्रेस के नेतृत्व की आलोचना करते हैं।

पवार ने भाजपा के साथ गठबंधन करने पर शिव सेना की आलोचना की थी।

शिव सेना प्रमुख ने कहा, ‘‘ पवार ने राजीव गांधी को गाली देते हुए कांग्रेस छोड़ी थी और प्रतिज्ञा ली थी कि कांग्रेस में कभी शामिल नहीं होंगे। वह दिल के काले हैं। पवार ने बाद में कांग्रेस के साथ गठबंधन किया।’’

ठाकरे ने कहा कि पवार केन्द्र में जब कृषि मंत्री थे तो वह किसानों की समस्या का समाधान क्यों नहीं कर पाये थे और उन्होंने इस क्षेत्र के किसानों के लिए कितने राहत पैकेजों की घोषणा की थी।

उल्लेखनीय है कि औरंगाबाद सीट के लिए 23 अप्रैल को तीसरे चरण में मतदान होगा।

वार्ता
औरंगाबाद/महाराष्ट्र


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment