क्या मैं आपको गुंडा माफिया लगती हूं : डिंपल यादव

Last Updated 02 May 2024 12:14:55 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के परिवार के गढ़ मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से उनकी बहू डिंपल यादव (Dimpal Yadav) चुनाव मैदान में हैं। भाजपा के विपक्ष पर गुंडा माफिया को टिकट देने के आरोप पर उन्होंने सीधे कहा कि "क्या मैं आपको गुंडा माफिया लगती हूं।" डिम्पल यादव का कहना है कि सपा पर लोगों का भरोसा है। हमारी जीत पक्की है। आईएएनएस से उन्होंने विभिन्न चुनावी मुद्दों पर खुलकर बातचीत की।


मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से उनकी बहू डिंपल यादव

पेश है बातचीत के कुछ अंश :

सवाल : भाजपा की तरफ से आप पर परिवारवाद और गुंडे माफियाओं का पक्षदार होने का आरोप है।

जवाब : क्या मैं आपको गुंडा या माफिया लगती हूं। भाजपा केवल भटकाने की बात करती है। भाजपा ने इस बार सारे देश में भ्रष्टाचारियों और गुंडों का स्वागत किया है। उन्हें चुनाव भी लड़ा रही है। यह लोग अपने कार्यकाल की उपलब्धि नहीं बता पाएंगे। यह डबल इंजन की सरकार देश और प्रदेश में फेल हो गई है।

सवाल : भाजपा सभी 80 सीटें जीतने का दावा कर रही है। इसको कैसे देखती हैं ?

जवाब : यूपी की 80 सीटों को जीतने का दावा झूठा है। ये लोग मंचों से भी झूठ बोलते हैं। इस बल पर ही लोगों के वोट पाते आए हैं, लेकिन इस बार महिलाएं, किसान और जवान इन्हें हटाने को तैयार हैं।

सवाल : योगी सरकार, बार-बार अच्छी कानून व्यवस्था का दावा कर रही है। आपका क्या कहना है?

जवाब : जब रोजगार नहीं होगा, किसानों को सही आमदनी नहीं मिलेगी, तब इन सबका असर कानून व्यवस्था पर पड़ेगा ही। बहुत जरूरी है कि इस प्रदेश में लोगों को रोजगार दिया जाए जिससे लोगों में खुशहाली आए।

सवाल : पीएम द्वारा बार-बार महिलाओं के मंगलसूत्र छीनने की बात कही जा रही है। इस आरोप को कैसे देख रही हैं? कितनी सच्चाई है?

जवाब : जब 75 सालों में ऐसी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई तो यह आरोप इस बात को दर्शाता है कि आपके मन में सही भावना नहीं है। इसी कारण वे ऐसी बातें कर रहे हैं।

सवाल : इस चुनाव में ध्रुवीकरण का कार्ड चल नहीं पा रहा। क्या कहेंगी?

जवाब : ध्रुवीकरण के मुद्दे आने से वोटिंग पर इफेक्ट होता है। जनता परेशान होती है। रोजगार, विकास और महंगाई पर कुछ हो नहीं पाया है। तो आसान और भ्रामक रास्ता चुनना उनका शगल बन गया है। इससे जनता भी त्रस्त है।

सवाल : आपने उपचुनाव में जीत हासिल की। अब इस चुनाव को कैसे देख रही हैं? चुनौती जैसी कोई स्थिति है क्या?

जवाब : कोई चुनौती नहीं है। इस बार हम पिछली बार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करेंगे। इसकी तैयारी पूरी है।

सवाल : आप यूपी के बड़े सियासी दल से आती हैं। महिलाओं की भागीदारी को लेकर आप क्या सोचती हैं?

जवाब : नारी वंदन विधेयक जब आया था, तब हमारी पार्टी ने संसद में समर्थन किया था। अब हमारी मांग है कि इसमें पिछड़े, अति पिछड़े और अल्पसंख्यक महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जाय।

सवाल : सपा ने इस बार काफी नौजवान महिलाओं को टिकट दिया। इसके पीछे की रणनीति क्या है?

जवाब : यह अच्छी बात है कि नई पीढ़ी को राजनीति में आना चाहिए। जो लेटेस्ट चीजें हो रही हैं, उस बारें में लोगों को जागरूक कर रहे हैं। युवा महिला ऊर्जा से ओतप्रोत होती है। वह अपना पूरा समय दे सकती है।

सवाल : मैनपुरी की विरासत को कैसे आगे बढ़ा रही हैं?

जवाब : इस क्षेत्र में सपा ने बहुत काम किए हैं। जब जब सपा सरकार आती है, तब तब आसपास के क्षेत्रों में विकास और रोजगार-नौकरी देने का काम हुआ है। इस क्षेत्र के लोगों के लिए यह प्रयास अनवरत चलता रहेगा।

सवाल : दो चरण का चुनाव बीत चुका है। गठबंधन को कितनी सीटें मिलने की संभावना है?

जवाब : पहले और दूसरे चरण के चुनाव में पिछली बार से हमारा ज्यादा अच्छा परफॉर्मेंस रहेगा। जैसे-जैसे चरण बढ़ेगा, वैसे-वैसे हमारी सीट बढ़ेगी।

सवाल : इस चुनाव में आपकी बेटी प्रचार कर रही है। क्या उनका अगला कदम राजनीति में एंट्री का है?

जवाब : मां बेटी का रिश्ता एक दूसरे का सहयोग का होता है। इसी कारण मेरी बेटी यहां हमारा सहयोग करने आई है।

आईएएनएस
मैनपुरी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment