Lok Sabha Election 2024 : चुनाव प्रचार के दौरान पत्थर लगने से आंध्र के सीएम घायल, YSR Congress ने हमले के लिए TDP को ठहराया जिम्मेदार

Last Updated 14 Apr 2024 09:29:57 AM IST

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में अपनी पार्टी वाईएसआरसीपी के लिए प्रचार कर रहे मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी (Y S Jagan Mohan Reddy) पर शनिवार को अज्ञात व्यक्तियों ने पथराव किया जिसमें वह घायल हो गए।


आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी

मुख्यमंत्री के ‘मेमंता सिद्धम (हम बिल्कुल तैयार हैं)’ नामक चुनाव प्रचार के दौरान उन पर पत्थर फेंके गए और एक पत्थर उनकी आंख से ऊपर ललाट पर लगा।

मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है, ‘मुख्यमंत्री जब अपने बस टूर के दौरान सिंह नगर के विवेकानंद स्कूल सेंटर में भीड़ का अभिवादन कर रहे थे तब उन्हें पत्थर आ लगा।’

संदेह है कि पत्थर गुलेल से फेंका गया होगा। पत्थर लगने के बाद बस के ऊपर उनके साथ खड़े लोगों ने शुरू में रूमाल से उनका ललाट पोछा।

बस के अंदर एक डॉक्टर ने तत्काल उनका प्राथमिक उपचार किया।

इस घटना के बावजूद मुख्यमंत्री ने शहर में अपना टूर जारी रखा और चार घंटे तक प्रचार किया। उनकी पार्टी ने इस हमले के लिए तेदेपा पर आरोप लगाया।

जगन पर हमले के लिए टीडीपी जिम्मेदार

आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने शनिवार को विजयवाड़ा में मेमंथा सिद्धम रैली के दौरान मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी पर हुए हमले के लिए तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) को जिम्मेदार ठहराया।

वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख जब लोगों का अभिवादन करने के लिए एक विशेष अभियान बस के ऊपर खड़े थे तो एक पत्थर लगने से उनकी बाईं भौंह पर चोट लग गई।

पार्टी ने दावा किया कि हमले के पीछे टीडीपी का हाथ है, क्योंकि वह अपने तथाकथित गढ़ में सीएम जगन को मिल रही जोरदार प्रतिक्रिया को सहन करने में असमर्थ थी।

वाईएसआर कांग्रेस संसदीय दल के नेता वी. विजयसाईं रेड्डी ने जगन मोहन रेड्डी पर हमले की निंदा की।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि टीडीपी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने कभी भी विकास की राजनीति में विश्‍वास नहीं किया।

उन्होंने पोस्ट किया, "यह एक बार फिर साबित हो गया है कि वह कायरतापूर्ण राजनीति कर रहे हैं, केवल हिंसा और साजिशों में विश्‍वास करते हैं।"

वाईएसआर कांग्रेस के एक अन्य नेता और विधायक हफीज खान ने आरोप लगाया कि इस कायरतापूर्ण कृत्य के पीछे टीडीपी का हाथ है, क्योंकि वे सीएम जगन को उनकी मेमंथा सिद्धम यात्रा के दौरान मिल रही भारी प्रतिक्रिया को बर्दाश्त नहीं कर सके।

उन्होंने कहा, "हम पुलिस से दोषियों को पकड़ने का आग्रह करते हैं। टीडीपी को पता होना चाहिए कि वे इस तरह के हमलों से चुनाव नहीं जीत सकते।"

इस बीच, राज्य कांग्रेस प्रमुख और जगन मोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला रेड्डी ने घटना को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

उन्होंने कहा, "हमें लगता है कि यह एक दुर्घटना थी। अगर यह जानबूझकर किया गया था, तो हर किसी को इसकी निंदा करनी चाहिए। लोकतंत्र में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हर डेमोक्रेट को हिंसा की निंदा करनी चाहिए। मैं जगन के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए भगवान से प्रार्थना कर रही हूं।"

इस बीच, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने शनिवार को विजयवाड़ा में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की 'मेमंथा सिद्धम यात्रा' के दौरान उन पर हुए हमले को नाटक करार दिया है।

हालांकि, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने हमले की निंदा की। उन्होंने चुनाव आयोग से 'घटना की निष्पक्ष जांच शुरू करने और जिम्मेदार अधिकारियों को दंडित करने' का अनुरोध किया।

भाषा
विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment