Lok Sabha Election 2024: घोषणा पत्र को मुस्लिम लीग की छाप वाला कहने पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की PM Modi की शिकायत

Last Updated 09 Apr 2024 07:15:39 AM IST

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को चुनाव आयोग से मिला। इस दौरान कांग्रेस ने चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की शिकायत की। कांग्रेस का कहना है कि पीएम मोदी ने उनके घोषणा पत्र को मुस्लिम लीग की छाप वाला कहा है। इसी मुद्दे की शिकायत चुनाव आयोग से की गई है।


कांग्रेस नेता जयराम रमेश

कांग्रेस ने शिकायत में कहा कि पीएम मोदी ने अपनी सहारनपुर और राजस्थान की रैलियों में कांग्रेस के घोषणा पत्र (न्याय पत्र) को पूरी तरह से मुस्लिम लीग की छाप वाला बताया था। साथ ही यह भी कहा गया था कि न्याय पत्र का जो हिस्सा बचा हुआ है, उस पर वामपंथियों का प्रभाव है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस नेताओं सलमान खुर्शीद, मुकुल वासनिक, पवन खेड़ा और गुरदीप सप्पल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की है। इस मुलाकात में चुनाव आयोग को छह शिकायतें दी गई। चुनाव आयोग के समक्ष इन शिकायतों पर बहस की गई। इनमें से दो शिकायतें पीएम के खिलाफ थी।

जयराम रमेश ने कहा, "यह चुनाव आयोग के सभी दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करके अपनी स्वतंत्रता प्रदर्शित करने का समय है। हम इस उम्मीद में हैं कि आयोग अपने संवैधानिक जनादेश को बरकरार रखेगा। अपनी ओर से, हम इस शासन को बेनकाब करने के लिए राजनीतिक और कानूनी सभी रास्ते अपनाना जारी रखेंगे।"

वहीं, सलमान खुर्शीद ने चुनाव आयोग से मुलाकात के उपरांत कहा कि पीएम मोदी के कथनों से हमें दुख पहुंचा है। पीएम ने कांग्रेस के न्याय पत्र को झूठ का पुलिंदा कहा है, यह दुखद है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment