BJP को मजबूत करने के लिए PM के प्रयासों से लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में पार्टी को मजबूती मिली है

Last Updated 31 Mar 2024 08:31:42 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं कि उनकी पार्टी भाजपा तमिलनाडु में ज्‍यादा से ज्‍यादा लोकसभा सीटें जीते।


Loksabha Election 2024

दक्षिणी हृदयभूमि की नियमित यात्राओं और तमिल सांस्कृतिक प्रतीकों को उजागर करने से लेकर एक प्रमुख क्षेत्रीय चैनल को साक्षात्कार देने तक प्रधानमंत्री राज्य में भाजपा को मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

अयोध्या मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्रतिष्ठा से ठीक पहले पीएम मोदी तमिलनाडु के मंदिर शहरों - रामेश्‍वरम और तिरुचि गए थे।

उन्होंने सार्वजनिक रूप से द्रमुक पर निशाना साधा है और वंशवाद की राजनीति के लिए सत्तारूढ़ दल की आलोचना की है। यहां तक कि उन्होंने द्रमुक को '5जी पार्टी' भी करार दिया - जो करुणानिधि परिवार की पांचवीं पीढ़ी के प्रभुत्व का व्यंग्यात्मक संदर्भ था।

प्रधानमंत्री ने हाल ही में नशीले पदार्थों की एक बड़ी खेप की जब्ती को लेकर द्रमुक पर भी निशाना साधा और कहा कि तमिलनाडु "ड्रग्स का केंद्र बनता जा रहा है"।

सीधे संवाद के अलावा, वह नमो ऐप के जरिए जमीनी स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं तक भी पहुंचे और कुछ घंटों तक उनके साथ बातचीत की।

भाजपा का लक्ष्य तमिलनाडु में कम से कम चार सीटें - कोयंबटूर, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी और मदुरै - जीतने का है।

पार्टी राज्य में कुछ और सीटें जीतने का भी लक्ष्य बना रही है और विरुधनगर और नीलगिरि पर ध्यान केंद्रित किया है, और उम्मीद कर रही है कि उसकी सहयोगी पीएमके एनडीए के लिए धर्मपुरी सीट जीतेगी।

एक लोकप्रिय तमिल चैनल के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बातचीत रविवार शाम को प्रसारित की जाएगी और राजनीतिक पर्यवेक्षक इसे दक्षिणी राज्य में बड़े दर्शकों तक सीधे अपना संदेश पहुंचाने के कदम के रूप में देख रहे हैं।

चेन्नई स्थित थिंक-टैंक सेंटर फॉर पॉलिसी एंड डेवलपमेंट स्टडीज के निदेशक सी. राजीव ने आईएएनएस से कहा, "प्रधानमंत्री मोदी तमिलनाडु पर विशेष ध्यान दे रहे हैं और हाल के महीनों में छह बार राज्य का दौरा कर चुके हैं। वह न केवल यहां का दौरा कर रहे हैं, बल्कि राज्य के सांस्कृतिक और धार्मिक प्रतीकों को भी उजागर कर रहे हैं और यहां तक कि पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सीधे बातचीत भी कर रहे हैं।''

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment