Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

10 Jan 2012 04:02:37 PM IST
Last Updated : 10 Jan 2012 10:00:19 PM IST

कांग्रेस के खिलाफ प्रचार नहीं करेगी टीम अन्ना

कांग्रेस के खिलाफ प्रचार नहीं करेगी टीम अन्ना

पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनाव में टीम अन्ना किसी पार्टी के खिलाफ प्रचार नहीं करेगी.

भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन चलाने वाली टीम अन्ना किसी पार्टी का नाम लिये बगैर लोगों को साफ-सुथरे उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करने के लिये प्रचार करेगी.

इसके अलावा टीम अन्ना 26 जनवरी को \'रिबिल्डिंग द रिपब्लिक\' थीम को लेकर रैली निकालेगी.

गांधीवादी समाजसेवी अन्ना हजारे से मंगलवार को रालेगण सिद्धि में मुलाकात के बाद टीम अन्ना के सदस्य अरविंद केजरीवाल और प्रशांत भूषण ने यह जानकारी दी.

केजरीवाल ने कहा कि अन्ना हजारे तबीयत ठीक नहीं होने के कारण प्रचार अभियान में शमिल नहीं होंगे. लेकिन वह इन राज्यों का दौरा करेंगे.

पिछले वर्ष हिसार में हुए उपचुनाव में टीम अन्ना ने कांग्रेस पार्टी का नाम लेकर जनता से कांग्रेस के उम्मीदवार को वोट नहीं देने की अपील की थी.

केजरीवाल ने कहा कि इस समय कोई भी राजनीतिक दल पाक-साफ नहीं है. कोई भी ऐसा दल नहीं है जिसे वोट दिया जा सके. इसके बावजूद टीम अन्ना किसी पार्टी के खिलाफ प्रचार नहीं करेगी.

केजरीवाल ने कहा कि टीम अन्ना कांग्रेस के खिलाफ नहीं है. दूसरी तरफ उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ वकील और टीम अन्ना के सदस्य प्रशांत भूषण ने कहा कि लोकपाल बिल के मसले पर कांग्रेस के साथ ही दूसरे दलों का रूख संदिग्ध था.

केजरीवाल ने कहा कि टीम अन्ना पांच राज्यों में होने वाले चुनावों में जाएगी. उन्होंने कहा कि टीम अन्ना की कोर समिति फैसले से अन्ना भी सहमत हैं. कोर कमेटी की बैठक के मुद्दों पर अन्ना हजारे से चर्चा करने के लिए केजरीवाल एवं  भूषण रालेगणसिद्वि गये थे.

सोमवार को कौशांबी स्थित कार्यालय पर चली मैराथन बैठक में टीम अन्ना ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए.

हालांकि उन्होंने अन्ना से मिलने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचने की बात कही. बैठक में केजरीवाल और भूषण के अलावा मनीष सिसोदिया, कुमार विश्वास, अरविंद गौड और गोपाल राय समेत सभी मुख्य सदस्यों ने हिस्सा लिया.

बैठक के बाद भूषण ने बताया कि कोर टीम के सदस्यों ने आंदोलन की आगे की रणनीति पर चर्चा की. आंदोलन अभी कहां खड़ा है और आगे किस दिशा में जाना चाहिए, इस पर विचार किया गया.

पांच राज्यों के चुनावों में टीम की क्या रणनीति रहेगी. इस पर भी बात हुई. कोर टीम के सदस्यों की कार्यकर्ताओं के साथ हुई बैठकों में आए सुझाव और जनता के सुझावों को भी सदस्यों ने बैठक में रखा.

 


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
 
 

ताज़ा ख़बरें


__LATEST ARTICLE RIGHT__
लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212